Live UpdateSliderक्राइमहाल ही में

Delhi HC On Gaurav Bhatiya Case: गौरव भाटिया की याचिका पर हाई कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला, जारी किया नोटिस

Delhi HC On Gaurav Bhatiya Case: गौरव भाटिया ने कुछ दिन पुर्व उनके साथ हुई बदसलूकी और उसके बाद सोशल मीडिया पर उनके उपर की गई अपमानजनक टिप्पणियां को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर करवाई थी। जिसके बाद अब दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्विटर से उन सभी पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया है, जिसमें वकील और भाजपा नेता गौरव भाटिया को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां की गई है। इसके अलावा कोर्ट ने कई यूटयूब चैनल चलाने वालों से कहा है कि वो गौरव भाटिया की मानहानि करने वाले वीडियो को केस के निपटारे तक प्राइवेट कर ले, उन्हें पब्लिक न करे।

गौरव भाटिया ने दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि का मामला दायर कर कई यूट्यूब चैनलों, ट्वीट हैंडलर्स को निर्देश देने की मांग की है कि वे उन वीडियो को हटा दें जिनमें नोएडा कोर्ट में वकीलों द्वारा उनके साथ हुई बदसलूकी की घटना को अपमानजक तरीके से पेश किया गया है। साथ ही गौरव भाटिया ने यह भी आरोप लगाया है कि उन पर हमले की वजह की भी गलत रिपोर्टिंग की गई है।

हाई कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

गौरव भाटिया की याचिका पर अब दिल्ली HC ने कई यूट्यूब चैनलों के खिलाफ भाजपा प्रवक्ता और वकील गौरव भाटिया द्वारा दायर किए गए मानहानि मुकदमें को लोकर नोटिस जारी कर दिया है। आपको बता दें के गौरव भाटिया ने कई यूट्यूब चैनल और ट्वीट हैंडलर्स पर किया था मानहानि का केस। हाई कोर्ट के जजेस की पीठ ने इस मामले में अपना फैसला सुना दिया है। गौरव भाटिया के साथ हुई बदसलूकी पर सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया था।

भाजपा के स्टार प्रवक्ता और नेता, जौ कि पैशे से एक वकील भी है, उन गौरव भाटिया द्वारा कई यूट्यूब चैनलों के खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दिल्ली हाई कोर्ट में दायर किया था, जिस पर अब कोर्ट ने एक नोटिस जारी किया है। इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने ऐसे सभी वीडियो और प्रकाशनों को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग करने वाली अंतरिम याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।

इस मामले में SC ने खुद लिया था संज्ञान

आपकें बता दें कि गौरव भाटिया के साथ नोएडा कोर्ट में जो झड़प हुई थी, उस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव को नोटिस भेजा था। इसके अलावा जिला जज ने घटना की पुरी रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने का भी आदेश दिया था।

आखिर गौरव भाटिया के साथ ऐसा क्या हुआ था?

कुछ दिन पुर्व भाजपा नेता, प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया पिछले महिने 21 मार्च की तारिक को एक केस की पैरवी के लिए ग्रेटर नोएडा की एक अदालत में पहुंचे थे। उस वक्त उनके साथ उनकी वकिल मुस्कान गुप्ता भी मौजुद थी। जैसे ही वो कोर्ट परिसर में दाखिल हुए वहा मौजुद अन्य स्थानीय वकीलों ने उन पर हमला बोल दिया।

सिर्फ इतना ही नही वकीलों ने गौरव भाटिया से उनका बैंड भी छीन लिया था। आपकों यह भी बता दें कि एक जिला अदालत के अंदर वकील हड़ताल कर रहे थे और उसी दौरान गौरव भाटिया और मुस्कान गुप्ता वहां पहुंचे थे। इसी समय वकीलों ने उनके साथ बदसलूकी की थी।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button