Sliderट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराजनीति

राम मंदिर का न्योता न मिलने पर भड़के उद्धव ठाकरे ‘रामलला किसी पार्टी की निजी संपत्ति नहीं, मेरा जब मन होगा तब जाऊंगा

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए शिवसेना UTB प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को न्योता नहीं मिला है। अयोध्या जाने के सवाल पर उद्धव ने कहा कि रामलला किसी पार्टी की निजी संपत्ति नहीं हैं। उनका जब मन होगा, तब वह अयोध्या जाएंगे।

Also Read: Latest Hindi News Uddhav Thackeray Ram Mandir । News Today in Hindi

राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन 22 जनवरी को हैं जिसका निमंत्रण न मिलने पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि उन्हें अयोध्या जाने के लिए किसी निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है। रामलला किसी एक दल की निजी संपत्ति नहीं हैं। यह करोड़ो राम भक्तों की श्रद्धा का विषय है। शनिवार यानी 30 दिसंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ने कहा कि रामलला सभी के हैं। राम मंदिर (Ram Mandir)के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक समारोह न बनाया जाए। मुझे अभी तक इस समारोह का निमंत्रण नहीं मिला है।

दरअसल, बाबरी मस्जिद (babri masjid) बनाम राम मंदिर केस में कोर्ट ने फैसला लिया है। यह सरकार का फैसला नहीं है। बाबरी विध्वंस करने वालों में आज कई लोग जीवित नहीं है। कई उस समय वहां स्कूल की picnic के लिए गए थे। हजारों कारसेवकों ने लड़ाई लड़ी। इसके लिए लालकृष्ण आडवाणी को विशेष धन्यवाद। मैंने सुना है कि आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी न्योता नहीं दिया गया।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

MVA गठबंधन को नुकसान पहुंचे मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा

संजय राउत की maharastra में आगामी लोकसभा चुनाव (loksabha chunav) में 23 सीट पर चुनाव लड़ने संबंधी टिप्पणी पर विवाद के बीच पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे महाविकास आघाडी (MVA) गठबंधन को कोई नुकसान पहुंचे। राउत ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 48 में से 23 सीट पर लड़ेगी। प्रदेश Congress ने राउत की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

खरगे और पार्टी नेता rahul gandhi से बात की

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यहां पत्रकारों से कहा कि टिकट वितरण सुचारू रूप से होगा और उन्होंने congress अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता rahul gandhi से बात की है। राउत ने यह भी कहा था कि सीट बंटवारे के संबंध में congress के साथ उनकी बातचीत बिलकुल ‘शून्य से शुरू’ होगी, क्योंकि राज्य में उसके (congress के) पास कोई भी सीट नहीं है। ठाकरे ने कहा कि मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे MVA को कोई नुकसान पहुंचे। इसलिए मैं कुछ भी कहने वाले लोगों पर ध्यान नहीं दूंगा। जब तक Congress अध्यक्ष इस मुद्दे (सीट-बंटवारे) पर नहीं बोलेंगे, तब तक न तो मैं और न ही मेरी तरफ से कोई टिप्पणी करेगा।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

टिकट वितरण सुचारू रूप से होगा

शिवसेना (UBT) के प्रमुख ने कहा कि टिकट वितरण सुचारू रूप से होगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना (UBT) और राष्ट्रवादी Congress party (शरद पवार गुट) के बीच चर्चा अच्छी रही है। ठाकरे ने यह भी कहा कि MVA के 3 घटक दलों-शिवसेना (UBT), Congress और राकांपा (शरद पवार गुट) और प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन आघाड़ी (VBA) के साथ एक संयुक्त बैठक करने की कोशिश जारी हैं। शिवसेना (UBT) और VBA का पहले ही गठबंधन है, मगर आंबेडकर के नेतृत्व वाले संगठन को MVA में शामिल करने और किसी चुनावी समझौते पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button