खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND vs SA: BCCI ने सभी खिलाड़ियों को 5 जून तक दिल्ली में इकट्ठा होने का दिया मौका, KL Rahul के नेतृत्व में होगी भारतीय टीम

IPL का 15 वां सीजन समाप्त हो चुका है। गुजरात ने राजस्थान रॉयल को हरा कर अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब पर कब्जा कर लिया है। IPL के बाद अब भारतीय टीम को अफ्रिका के साथ 9 जून से शुरू होने वाला T20 सीरीज खेलना है। सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए DDCA ने तैयारियां शुरू कर दी है।

भारत में अभी पूरी तरह से कोरोना खत्म नहीं हुआ है। लेकिन पाबंदियां धीरे-धीरे समाप्त हो गई है।अब खिलाड़ियों को बायो बबल में रहने कि जरुरत नहीं है। अब सभी खिलाड़ी पहले की तरह रहेंगे।BCCI ने भी सभी खिलाड़ियों को सीरीज के लिए पांच जून तक दिल्ली में इकट्ठा होने को बोल दिया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम दो जून को दिल्ली पहुंच जाएगी। इस सीरीज में खेलने वाले कई खिलाड़ी पहले से ही भारत में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- French Open: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी Novak Djokovic को Rafael Nadal ने हरा कर सेमीफाइनल में बनाई जगह

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर जैसे बड़े खिलाड़ी भारत में ही हैं। आपको बता दें कि सभी खिलाड़ियों का दिल्ली होटल पहुंचने के बाद आरटी-पीसीआर टेस्टिंग होगा। DDCA के अधिकारी ने बताया कि टूर्नामेंट की पूरी तैयारी हो चुकी है। अब उम्मीद यही है कि मैदान दर्शकों से भरा होगा। इस सीरीज के लिए BCCI ने केएल राहुल को कप्तानी दी है।

वहीं कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम करने का मौका दिया गया है। वहीं, ऋषभ पंत टीम के उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे। अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी इस सीरीज के लिए मौका मिला है।

ये भी पढ़ें-जानें कौन हैं ये पाँच खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज़्यादा बार शून्य पर गँवाया अपना विकेट

आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान को मौका दिया गया है। यह सीरीज 19 जून तक खेला जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button