खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

IPL शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान मां काली के दर्शन करने पहुंचे कालीघाट मंदिर!

IPL News! दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को घोषणा की है कि श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति मे आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 मे नीतीश राणा कप्तानी करेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत से पहले ही उस पर चोट नाम का ग्रहण लग गया है. कई टीमों पर इसका असर नजर आ रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight riders) टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण लीग में हिस्सा नहीं ले रहे हैं उनकी जगह नीतीश राणा को कप्तान बनाया गया है!

क्रिकेटर नीतीश राणा(Nitish rana) साल 2018 से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा हैं 29 साल के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने के. के. आर की तरफ से 74 मैच खेले है इसमे राणा ने 135.61 की स्ट्राइक रेट से 1744 रन बनाए है लेकिन पहली बार वो इस टीम की कप्तानी करेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स सीजन 16 में अपना मुकाबला 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स (punjab kings)के खिलाफ मोहाली मे खेलेगी. वहीं

Read: Latest IPL Cricket News and Updates at News Watch India

चंद्रकांत पंडित को टीम का नया कोच भी बनाया गया है नए सीजन में नए सफर से पहले ये दोनों माता के दर्शन करने पहुंचे. नीतीश राणा और चंद्रकांत मंगलवार को नवरात्रों के बीच काली मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे दोनो ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना की. केकेआर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दोनों की कई तस्वीरें फैंस के साथ साझा की हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer)की कप्तानी में उतरी थी. श्रेयस अय्यर ने कप्तानी के दौरान 14 मैचों में से 6 में जीत हासिल की थी. शानदार शुरुआत के बावजूद 12 अंकों के साथ वो सातवें स्थान पर रही और प्लेऑफ(Playoff) के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. नए कोच और नए कप्तान के साथ टीम इस बार कुछ बेहतर करना चाहेगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले तीन सीजन में चार बार अपना कप्तान बदला है. नीतीश राणा(nitish rana) से पहले पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर ने कप्तानी की कमान संभाली थी. वहीं उससे पहले ऑयन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक(Dinesh kartik) भी इस टीम मे कप्तानी कर चुके हैं. 2018 से कोलकाता नाइट राइडर्स जुड़े हुए नीतीश राणा को पहली बार ये मौका मिला रहा है.नीतीश राणा घरेलू क्रिकेट में दिल्ली कप्तानी कर चुके हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button