ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

इस्कॉन ने भेजा मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस!

ISKON: इस्कॉन ने बीजेपी सांसद मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है। यह नोटिस इस्कॉन के कोलकत्ता मंदिर ने भेजा है। हालांकि अभी तक मेनका गांधी की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि मेनका गांधी भी अब इसका उत्तर देगी। बता दें कि मेनका गांधी ने पिछले दिनों इस्कॉन (ISKCON) पर कई तरह के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था इस्कॉन मंदिर प्रबंधन गाय और बैलों को कसाइयों के हाथ बेचते हैं। हालांकि इस्कॉन ने मेनका के इस आरोप को बेकार बताया था और कि गाय और बैल को वे पूजते है और इस तरह के आरोप बेबुनियाद हैं। लेकिन मेनका के इस आरोप के बाद इस्कॉन (ISKCON) को लेकर लोगों में कई तरह की बातें सामने आ गई है। कई लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि इस्कॉन जबरन लोगों को अपने साथ लाते हैं और धर्म से जोड़ते हैं।

ISKCON sent defamation notice of Rs 100 crore to Maneka Gandhi

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India

इस्कॉन कोलकता के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता राधारामन दास ने कहा है कि मंगलवार को संगठन को बड़ा धोखेबाज कहने के लिए बीजेपी सांसद मेनका गांधी को सौ करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा गया है। दास ने यह भी कहा कि आज हमने इस्कॉन के खिलाफ आरोप लगाने के लिए मेनका गांधी को सौ करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है। इस्कॉन के भक्तों, समर्थकों और शुभचिंतकों का विश्वव्यापी समुदाय इन अपमानजनक निंदनीय और दुर्भावनापूर्ण आरोपों से बहुत आहात हैं और दुखी भी। हम इस्कॉन के खिलाफ भ्रामक प्रचार के खिलाफ न्याय में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

बता दें कि बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने एक वीडियो के जरिये यह कहा था कि सबसे बड़ा धोखा इस्कॉन है। वे गौ शालाएं स्थापित करते हैं, जिन्हें चलाने के लिए उन्हें सरकार से असीमित लाभ मिलता है। उन्हें बड़ी जमीन भी मिलती है। मैंने अभी उनकी अनंतपुर गौ शाला को देखा है। इस्कॉन अपनी सभी गायों को कसाइयों के हाथ बेच देता है। मेनका ने यह भी कहा कि वे कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर ही निर्भर है। लेकिन शायद किसी ने भी इतने पशु कसाइयों को नहीं बेचे जितने उन्होंने बेचे हैं। अगर ये लोग ऐसा कर सकते हैं तो दूसरों के बारे में क्या कहेंगे?

उधर जैसे ही मेनका का यह बयान सामने आया इस्कॉन ने भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मेनका गांधी जो भी कह रही है वह सब अप्रमाणित और झूठा है। इस्कॉन न केवल भारत में विश्व स्तर पर गायों और बैलों की सुरक्षा और देखभाल करने में सबसे आगे हैं। इस्कॉन (ISKCON) ने कहा हम गायों की सेवा करते हैं न की बेचते हैं।

अब इस्कॉन का यह विवाद कहां तक जाएगा कहना मुश्किल है। जानकार कह रहे हैं कि अब जब इस्कॉन ने मेनका गांधी पर मानहानि का मुकदमा ठोक ही दिया है तब खेल और भी आगे जा सकता है। मेनका गांधी वन्य जीव से प्रेम करती है और हमेशा उसकी सुरक्षा की लड़ाई भी लड़ती रही है। अगर उन्होंने जो कहा है उसमें सच्चाई नहीं होती तो वह कहती ही नहीं। लेकिन इधर इस्कॉन मेनका के सभी आरोपों को नकार रहा है। ऐसे में अब जब चुनाव सामने है ऐसे में इस्कॉन और मेनका का यह आरोप और भी आगे बढ़ सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button