ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही जवान.. गदर 2 के बाद इन 2 बड़ी फिल्मों को भी चटाएगी धूल

Jawan Worldwide Collection: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की जवान जितनी रफ्तार से घरेलू बॉक्स ऑफिस (Jawan Worldwide Collection Day 11) पर दौड़ रही है उससे कई गुना अधिक तेज रफ्तार से वह वर्ल्डवाइड दौड़ रही है। इस फिल्म ने 17 सितंबर यानि बीते रविवार तक 800 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। Gadar-2 का रिकॉर्ड तो शाहरुख खान की जवान पहले ही तोड़ चुकी है अब वो इन 2 फिल्मों पर अपनी नजर गढाए हुए है।

Jawan Worldwide Collection

Read: धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार होंगे बॉलीवुड के 14 सितारे, ED की रिपोर्ट से हो गया साफ!

शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘Jawan’ रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। Jawan हर दिन कमाई के नए रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच रही है । फिल्म ने रिलीज के 10वें दिन सबसे तेज रफ्तार से 400 करोड़ का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। वहीं इस वीकेंड पर भी फिल्म (Jawan Worldwide Collection Day 11) ने जबरदस्त कमाई कर कई फिल्मों को पीछे पछाड़ दिया हैं । अभिनेता शाहरुख खान की ‘Jawan’ की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की तरह बन चुकी है, जो थमने का नाम ही नहीं ले रही है।

एटली के निर्देशन (Jawan Worldwide Collection) में बनी शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘Jawan’ लॉकडाउन के बाद रिलीज हुई उन फिल्मों में से एक बन चुकी है, जो डूबते को तिनके का सहारा की तरह है। कोविड के दौरान शुरू हुए लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड पर कमाई का अकाल छाया हुआ था। ऐसा लगने लगा था कि फिल्मों को शायद इस भरपाई से निपटने में कई वर्ष लग जाएंगे। आखिरकार वर्ष 2023 ने ये साबित कर दिया कि OTT के इस दौर में भी फिल्मों का जलवा कभी खत्म नहीं होने वाला। इस वर्ष की दंगल शुरुआत शाहरुख खान की ‘Pathan’ ने की, जिसे सनी देओल की फिल्म ‘Gadar 2’ ने और आगे बढ़ाया। अब शाहरुख की हालिया फिल्म ‘jawan’ का गदर जारी है। फिल्म ने अपने दूसरे रविवार को खूब जमकर व्यापार किया है और ये ‘Pathan’ से भी आगे निकल चुकी है। आइए जानें, बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा ‘Jawan’ का हाल।

Jawan Worldwide Collection

‘Gadar 2’ का वर्ल्डवाइड तो ये फिल्म पहले ही तोड़ चुकी रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें घरेलू बॉक्स ऑफिस (Jawan Worldwide Collection Day 11) से दोगुनी तेज रफ्तार से शाहरुख-नयनतारा स्टारर फिल्म ‘Jawan’ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भाग रही है। सनी देओल की ‘Gadar- 2’ का वर्ल्डवाइड तो ये फिल्म पहले ही रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और अब ‘Jawan’ इन 2 बड़ी फिल्मों को भी धूल चटाने के लिए बिल्कुल तैयार है।

दुनियाभर में ‘जवान’ ने मचाया गदर

अभिनेता शाह रुख खान बॉलीवुड (Shahrukh Khan) के ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी लोकप्रियता जितनी भारत में है, उतनी ही विदेशों में भी है। जवान की रिलीज से पहले ही USA और दुबई (dubai) जैसे देशों में फिल्म की एडवांस बुकिंग (advance booking) ने करोड़ों रूपये छापे थे।

11वें दिन तक किया 800 करोड़ का व्यापार

बता दें 8 दिनों में शाहरुख खान-नयनतारा स्टारर फिल्म ‘Jawan’ ने सनी देओल की ‘गदर 2’ को 696 करोड़ का कलेक्शन करके वर्ल्डवाइड पछाड़ दिया था। सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 सितंबर रविवार यानि की 11वें दिन (Jawan Worldwide Collection Day 11) तक अभिनेता शाहरुख की फिल्म ने पूरी दुनिया में कुल 800 करोड़ से अधिक का व्यापार कर लिया है।

‘जवान’ का वर्ल्डवाइड कुल कलेक्शन 11वें दिन

  • वर्ल्डवाइल्ड (Jawan Movie) ‘जवान’ का कुल कलेक्शन – 800.1 करोड़ रुपए
  • ओवरसीज कलेक्शन-270 करोड़ रुपए
  • 17 सितंबर यानि रविवार सिंगल डे कलेक्शन- 38-39 करोड़ रुपए

इन 2 बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार ‘जवान’

अभिनेता शाहरुख खान (Bollywood News) की फिल्म ‘Jawan’ ने 17 सितंबर यानि रविवार को सिंगल डे पर वर्ल्डवाइड 38 से 39 करोड़ के बीच का पूरी दुनिया में वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। दीपिका पादुकोण-विजय सेतुपति स्टारर इस फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 270 करोड़ के पास पहुंचा है। शाहरुख खान की ‘जवान’ ने गदर 2 को धूल चटा दी है और अब इसके निशाने पर खुद की फिल्म ‘Pathan’ है, जिसने वर्ल्डवाइड लाइफटाइम 1000 करोड़ का व्यापार किया था।

KGF 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है जवान

सुपरस्टार शाहरुख खान (bollywood latest news in hindi) अपनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म के साथ केवल ‘Jawan’ को ही पीछे छोड़ने की तैयारी में नहीं हैं, बल्कि हो सकता है इसी वीकेंड तक वह संजय दत्त और रॉकिंग स्टार यश स्टारर फिल्म KGF 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दे, जिसका लाइफ टाइम कलेक्शन लगभग 1148 करोड़ का है।

Jawan’ में एक से बढ़कर एक हैं स्टार

बता दें कि इस फिल्म में शाहरुख खान ( shahrukh khan) के ऑपोजिट नयनतारा और कैमियो किरदार में दीपिका पादुकोण हैं। इस फिल्म में विलन के किरदार में विजय सेतुपति किलर अंदाज में दिखे हैं। इन सबके अलावा सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर, एजाज खान, संजय दत्त (कैमियो) जैसे तमाम कलाकार हैं, जिन्होंने अपने लाजवाब परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button