उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और सचिन तेंदुलकर को मिला प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

Ram Mandir Pran Pran Pratishtha Invitation: राललला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी निमंत्रण पत्र दिया गया। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) को चिट्ठी लिखी  है। इन्होंने निमंत्रण के लिए धन्यवाद देते हुए समारोह के सकुशल संपन्न होने की शुभकामनाएं दीं । अखिलेश यादव ने कहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद वो परिवार के साथ दर्शनार्थी बनकर आयोध्या जाएंगे। साथ ही बता दें कि पुरी के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शंकराचार्यों के बीच मतभेदों की खबरों का खंडन किया है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

 रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम (Lord Ram) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज से एक हफ्ते का बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है।भरतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और कार्यकर्ता लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करेंगे। दरअसल आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज से लेकर 22 जनवरी तक देश में एक हफ्ते का स्वच्छता अभियान (Swachta Abhiyan) शुरू होने जा रहे हैं। इसकी प्रेरणा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है और पूरी बीजेपी इस पर अमल करेगी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दिल्ली के उसी संत रविदास मंदिर पहुंचेगे। जहां पर करीब 2 साल पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में शामिल हुए थे।  इसके अलावा आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यवापी सफाई अभियान की शुरुआत करेंगे। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ के बालकेश्वर हनुमान मंदिर में स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

आखिर क्या है खास बात ?

आज से शुरू होने वाले सफाई अभियान की खास बात ये है कि इसमें देशभर के मंदिरों (Temples) और पूजा स्थलों के आसपास के इलाकों को शामिल किया जा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और VHP के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मुलाकात की और 22 जनवरी का निमंत्रण पत्र दिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button