ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

प्रधानमंत्री की एक अपील पर पूरे देश ने हाथों में उठा ली झाड़ू, हर मंदिर होगा साफ!

Swachta Abhiyan In Temples: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आपको मंदिर में साफ़ सफ़ाई करते, पोंछा लगाते तस्वीरें को देखी होंगी। जो कि हर किसी के दिल में उतर गई थी। राम नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले, महाराष्ट्र के नासिक से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने स्वच्छता अभियान (Swachta Abhiyan) की शुरुआत की साथ ही उन्होंने लोगों से देश भर के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील भी की। पीएम मोदी जानते हैं कि मिसाल कायम करने के लिए अपना रास्ता स्वयं बनाना होता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने नासिक के कालाराम मंदिर में साफ सफाई की कमान खुद संभाली। खुद बाल्टी में पानी भरकर मंदिर परिसर में पोंछा भी लगाया। इसके बाद उन्होंने मंदिरों में स्वच्छता अभियान का संकल्प दोहराया।

Also Read: Latest Hindi News Dense fog and cold । News Today in Hindi

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि मैंने आह्वान किया था कि 22 जनवरी तक हम सभी देश के तीर्थ स्थानों की और मंदिरों की साफ-सफाई करें और स्वच्छता का अभियान चलाएं।  पीएम मोदी (Narendra Modi) ने जिस स्वच्छता अभियान (Swachta Abhiyan) की शुरुआत नासिक के कालाराम मंदिर से की थी।  बीजेपी उस मुहिम को आगे बढ़ाने जा रही है। पीएम मोदी के आह्वान पर देशभर में 14 से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। देश के तमाम मंदिर और पूजा स्थल के पास विशेष तौर पर ये अभियान (Swachta Abhiyan) चलाया जाएगा।  सभी केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, राज्यों के मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी, राज्यों के पदाधिकारी और सारे जनप्रतिनिधि स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Dense fog and cold । News Today in Hindi

बीजेपी ने कहा कि इस अभियान के लिए राज्य स्तर पर पांच सदस्यों की समिति और जिला स्तर पर तीन सदस्यों की समिति का गठन किया गया है। समाज के विभिन्न वर्गों और गणमान्य व्यक्तियों को भी स्वच्छता अभियान में आमंत्रित किया जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे… इस दौरान वो राजधानी के उसी संत रविदास मंदिर पहुंचेंगे, जहां पर 2 साल पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।बीजेपी ने खास से लेकर आम लोगों तक को भी इस मुहिम से जोड़ने का प्लान बनाया है… जिसके तहत पार्टी कार्यकर्ता नमो ऐप पर स्वच्छता अभियान के फोटो और वीडियो अपलोड करेंगे। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  की राम भक्ति और भगवान राम से उनका लगाव दुनिया कई बार देख चुकी है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उन्होंने स्वच्छता अभियान (Swachta Abhiyan)  की शुरुआत की तो प्रभु राम में उनकी अटूट आस्था की झलक दुनिया ने एक बार फिर देखी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button