उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kalash Yatra: माँ बगलामुखी और महादेव का महायज्ञ साक्षात कल्पवृक्ष है-महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी

गाजियाबाद। शिवशक्ति धाम डासना में सौभाग्यवती बहनों द्वारा भव्य कलशयात्रा (Kalash Yatra) के साथ 111 दिवसीय शिवशक्ति महानुष्ठान का शुभारंभ हुआ। कलशयात्रा में गाज़ियाबाद के हर हिस्से से आई सौभाग्यवती बहनों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। इस दौरान हर हर महादेव और माता के जयकारे से पूरे डासना गुंजायमान कर दिया।


कलश यात्रा में सबसे अग्रणीय आचार्य दीपक तेजस्वी जी और उनकी धर्मपत्नी थी जो महायज्ञ के आधार श्रीमद्देवी भागवत को अपने सर पर धारण किये हुए थे। डासना कस्बे की संवेदनशीलता को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।कलशयात्रा के अच्छी तरह सम्पन्न होने पर पुलिस प्रशासन ने चैन की सांस ली।

यह भी पढेंः BJP National President: जेपी नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढा- अमित शाह


कलशयात्रा के शुभारंभ में महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज ने कहा कि माँ बगलामुखी और महादेव का महायज्ञ साक्षात कल्पवृक्ष के समान है जिसकी शरण में जाकर मानव अपनी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण कर सकता है।

गाजियाबाद में कलश यात्रा निकाली सौभाग्यवती महिलाएं

माँ बगलामुखी के महायज्ञ के साथ चण्डी महायज्ञ सोने पर सुहागा की तरह है।भारतीय संस्कृति शुभ और कल्याणकारी कार्यो में यज्ञ को सर्वोपरि मानती है। ऐसे महायज्ञ में भाग लेने वाले,सहयोग करने वाले और दान देने वाली सभी अक्षय पुण्य के भागीदार हैं।


शिवशक्ति धाम डासना की महन्त यति माँ चेतनानंद जी ने श्रीचण्डी पाठ के महात्म्य पर प्रकाश डाला। कलश यात्रा में शामिल होने वाली बहनों में डॉ उदिता त्यागी, शशि चौहान, शीतल चौधरी, वर्षा हजेला, तारा जोशी, रीता देओल, रीना त्यागी, प्रमोद यादव,सीमा यादव सहित लगभग पांच सौ से ज्यादा बहन उपस्थित थी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button