ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Kartik Aryan Birthday Special: कार्तिक मना रहें अपना 32वां जन्मदिन, जानें एक्टर के संघर्ष से भरें कई अनसुने किस्से

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan Birthday Special) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म के एक डायलॉग ने उनको रातों रात सुपरस्टार बना दिया। एक आम लड़के से लेकर बॉलीवुड का स्टार तक का बनने का सफर एक्टर के लिए आसान नही था लेकिन कार्तिक ने सबको दिखा दिया कि वो किसी से कम नही और उनको किसी गॉडफादर की भी ज़रुरत नही है। एक्टर (Kartik Aryan Birthday Special) के बारे में एक खास बात ये भी है कि वो अपना कोई भी जन्मदिन परिवार के साथ सत्यनारायण भगवान की कथा सुनकर मनाते हैं।

कार्तिक के ज़िन्दगी के अनसुने किस्से

एक्टर बनने का जुनून और बार-बार रिजेक्शन

कार्तिक ने अपनो सपनो को उड़ान देने और उसे पूरा करने के लिए बहुत ही संघर्ष का सामना किया है। किसी फिल्म की कहानी के जैसे अभिनेता के माता-पिता चाहते थें कि उनके बेटे डॉक्टर बनें। मां-बाप के सपने से हटकर कार्तिक की चाहत थी एक्टर बनने की, लेकिन वो अपने सपने को किसी से नही बता सकते थे जिसके वजह से एक्टर ने इंजिनियरिंग में एडमिशन लेने का तय किया और नवी मुबंई आ गए।

यहां अभिनेता कालेज बंक करके ऑडिशन देने जाते थे जिसमें उन्हे 3 साल तक सिर्फ निराशा ही हाथ लगी। 3 साल तक लगातार रिजेक्ट होने के बावजूद भी कार्तिक ने अपने सपने को पाने की हर नामुकिकन कोशिश की। नतीजे के तौर पर उके झोली में फिल्म प्यार का पंचनामा आ गिरी और उसके एक डायलॉग ने कार्तिक को रातों रात बॉलीवुड का स्टार बना दिया। वो डायलॉग इतना फेमस हुआ कि कार्तिक का नाम बच्चे से लेकर बड़े सबके ज़ुबान पर आ गया। पहली फिल्म पाने के बाद ही अक्टर ने अपने परिवार को अपने सपने के बारे में भी बताया था।

12 लोगों के साथ रहकर किया गुज़ारा

एक इंटरव्यू के दौरान कार्तिक ने अपने स्ट्रगल के समय को याद करके बताया था कि एक्टिंग में किस्मत आजमाने दौरान जब वो मुबंई में थे ते उन्होने 12 लोगों के साथ एक अपार्टमेंट शेयर किया था क्योकि उसका किराया बहुत अधिक था और वो सबके बजट से बाहर था। साथ में रहने वाले सभी लोग मुबंई में एक्टिंग में अपने किस्मत को आजमाने के लिए आए थें।

इसके अलावा एक्टर ने बताया कि उन्हे ऑडिशन के लिए हमेशा मुबंई से नवी मुबंई जाना पड़ता था और उनके पास उस वक्त ज़्यादा पैसे नही हुआ करते थे तो वो मुंबई से नवी मुबंई बिना टिकट के ही सफर किया करते थें।

यह भी पढ़ें: Shreya Ghosal: कान्सर्ट के बीच चली गई श्रेया घोषाल की आवाज़, 3 घंटे तक चला इलाज, फैंस हुए इमोशनल

इन एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है कार्तिक का नाम

बॉलीवुड में कार्तिक ने एक से बढ़कर एक फिल्में तो की हैं लेकिन इसी के साथ ही उनका नाम भी फिल्मी जगत की कई अदाकाराओं के साथ भी जुड़ चुका है। इस लिस्ट में उनकी कईं को-स्टार्स भी शामिल भी हैं। सबसे पहले अभिनेता का नाम उनके पहली फिल्म की को-एक्ट्रेस नुसरत भरूचा के साथ जुड़ा था। जब दोनों ने साथ में फिल्में की थी तो खबरें आई थी कि ये फिल्मी जोड़ी रियल में भी एक-दूसरे को डेट कर रही है।

इसके अलावा एक्टर का नाम बॉलीवुड की हसीना और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख के साथ भी जुड़ा था। कार्तिक नें अभी तक मॉडल डिंपल शर्मा, एक्ट्रेस अनन्या पांडे और पटौदी खानदान की लाडली सारा अला खान को डेट किया है।

इस खास अंदाज़ में मनाते जन्मदिन

कार्तिक आर्यन अपने जन्मदिन के दिन बचपन से ही सत्यनारायण कथा सुनते हैं, जो अब उनके जन्मदिन पर एक रस्म बन गई है। इसके अलावा इस दिन उनकी मां उनका फेवरेट खाना दाल मखनी, पनीर रायता, पुलाव, पूड़ी और मीठे में स्पेशल खीर बनाती हैं जो उनको कही नही मिलता है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button