ट्रेंडिंग

विपक्षी मीटिंग से आया खरगे का बड़ा बयान, बताया क्या है कांग्रेस की मंशा

Mallikarjun Kharge News : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सियासी सरगर्मी भी बढ़ती जा रही है। आगामी चुनाव के लिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को मात देने के लिए सभी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों ने लक्ष्य तय कर लिया है। लगातार विपक्षी एकजुटता की बैठके भी हो रही हैं। बेंगलुरू में आज विपक्षी एकता की बैठक हो रही है तो वही इस बैठक के बीच से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का बड़ा बयान सामने आया है। बेंगलुरू में विपक्षी जुटान में खरगे की तरफ से दिए बयान सियासी हलके में सुगबुगाहट मच गई है।

खरगे ने कहा कि कांग्रेस की मंशा कहीं से भी पीएम पद पाने की नहीं है। हम ये चुनाव लालचवश नहीं लडेंगे। हम आइडिया ऑफ इंडिया, संविधान, धर्मनिरपेक्षता और साथ ही लोकतंत्र को बचाने के लिए काम कर रहे हैं। हम लोकतंत्र के पहरी है। इसे कुछ नहीं होने देंगे। यहीं एकमात्र हमारा लक्ष्य है इसी को पूरा करने के लिए हम साथ आए हैं।

इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा हम पूरी तरीके से जानते हैं कि हमारे बीच काफी गहरे मतभेद हैं, लेकिन वे इनते भी बड़े नहीं है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए उन्हें किनारे न रखा जा सके। इतना ही नहीं खरगे ने कहा कि राज्यों के लेवल पर हमारे बीच मतभेद है। लेकिन यहां पर देश के हित में उसके उत्थान और विकास के लिए उन्हें अलग रखा जा सकता है। हमारी मंशा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। हमारे लिए देश और देश का संविधान सर्वोपरि है। धर्मनिरपेक्षता बचाना हमारा धर्म है। इसी के साथ खरगे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। वहीं एकता का मंत्र दिया और राज्य स्तरीय दलों से मतभेद भुलाने का आग्रह भी किया। तो वहीं मीटिंग में सोनिया ने सुझाव दिया कि गठबंधन का नाम हिंदी में होना चाहिए।

जबकि आज शाम को दिल्ली में एनडीए की बैठक बुलाई गई है। विपक्ष की बैठक में जहां 26 पार्टियां शामिल हो रही है वही बीजेपी ने कहा है कि एनडीए की बैठक में 38 पार्टियां शामिल होंगी।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button