ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Latest Delhi News: क्या सिसोदिया के जेल जाते ही आप की चुनावी रणनीति और सरकार पर असर पड़ेगा ?

Delhi Government News Todays! News Watch India

Latest Delhi News: दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल पहुँच गए हैं। शराब कांड की कहानी में कितनी सच्चाई है इसकी जांच के परिणाम कब आएंगे यह कोई नहीं जानता। लेकिन इतना तो साफ़ हो गया है कि सिसोदिया को बहुत जल्द नहीं छोड़ा जाएगा। कह सकते हैं कि पांच सात महीने तो जेल में रहेंगे ही। खुद सिसोदिया ही जाते -जाते यह कह गए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि आप का अब क्या होगा ? कई राज्यों में चुनाव लड़ने की जो रणनीति आप तैयार कर रही थी ,उसका क्या होगा ? सिसोदिया आप के स्तम्भ रणनीतिकार रहे हैं और अभी दो महीने बाद कर्नाटक में बड़ी तैयारी के साथ आप चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुटी थी ,उसका क्या होगा ? जाहिर है मौजूदा सरकार ने यह सब देखते हुए सिसोदिया को घेरे में लिया है। कहा जा रहा  है कि आगामी चुनाव में आप की भागीदारी कमजोर हो इसके लिए बीजेपी ने उसे फसाया है। इस बार के कई राज्यों में आप उतरने को तैयार थी। छतीसगढ़ ,मध्यप्रदेश के साथ ही राजस्थान में भी आप की इंट्री हो चुकी है और संगठन भी तैयार है। बीजेपी को लग रहा है कि आप की इंट्री से बीजेपी के वोट पर असर पडेगा और फिर चुनाव परिणाम पलट सकते हैं।  

Read: Latest Delhi News in Hindi (दिल्ली समाचार) – News Watch India

सच जो भी हो। लेकिन सिसोदिया का जेल जाना आप के लिए परेशानी तो है ही। सिसोदिया सरकार चलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। उनके पास 18 से ज्यादा विभाग थे। वे राज्य के गृह मंत्री भी थे और वित्त मंत्री भी। आप के जो मंत्री जेल में हैं उनके विभाग भी सिसोदिया ही संभाल रहे थे। सामने बजट है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि अब दिल्ली सरकार का आगामी बजट कौन पेश करेगा ? क्या केजरीवाल ऐसा करेंगे ? इसकी संभावना भी कम ही दिख रही है। इसके साथ ही सिसोदिया के पास बिजली विभाग भी थे ,शिक्षा विभाग के साथ पी डब्ल्यू विभाग भी सिसोदिया देख रहे हैं। दिल्ली सरकार के ये सारे अहम विभाग हैं। अगर लम्बे समय तक सिसोदिया जेल में रहते हैं तो नौकरशाही के जरिये बड़े भ्रष्टाचार की संभावना बढ़ेगी और संभव है कि आगे फिर आप की सरकार और भी  बदनाम होगी। बीजेपी के लोग सब पर नजर लगाए बैठे हैं।  

कहा जा रहा है कि सिसोदिया के अलावा संजय सिंह पर बीजेपी की नजर है। उनपर भी कई आरोप लगे हुए हैं। बीजेपी अगर संजय सिंह पर हाथ डालती है तो आप की कमर टूट सकती है। आप की विपक्षी एकता की मुहीम कमजोर पड़ सकती है। जब से तेलंगाना के सीएम केसीआर तीसरे मोर्चा की कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं और आप की भागीदारी उसमे बढ़ती जा रही है तब से ही बीजेपी परेशान है। ऐसे में कहा जा सकता है कि धीरे -धीरे आप के कई नेताओं को जेल तक पहुंचकर आप की कमर तोड़ने की यह शुरुआत भर है। और ऐसा हुआ तो बीजेपी की राह लोकसभा चुनाव से लेकर दिल्ली चुनाव में आसान हो सकती है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button