ट्रेंडिंग

8 राज्यों की पुलिस कर रही है तलाश आखिर कहां छिपा है अमृतपाल? भारी सुरक्षा के बीच विदेशों में माहौल बिगाड़ने की कोशिश?

Manhunt For Amritpal: 8 दिन बीत गये लेकिन अमृतपाल सिंह का कोई पता नहीं चला. 8 राज्यों की पुलिस भी अमृतपाल को तलाश नहीं पाई है. इसी बीच विदेशों खालिस्तानी समर्थक माहौल बिगाड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं.

भगौड़े अमृतपाल सिंह के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों के लगातार हो रहे एक्शन से अमृतपाल के आका यानि खालिस्तानी समर्थरक बौखला रहे हैं. विदेश तक से अफवाहों के जरिए खौफनाक साजिश रची जा रही है. कहीं पोस्टर लगाए जा रहे हैं तो कहीं राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया जा रहा है. पंजाब से लेकर हरियाणा तक का CCTV तस्वीरें सामने आने के बाद, अफवाह फैलाई जा रही है कि अमृतपाल को अरेस्ट कर लिया गया है. उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर के बिलासपुर में अमृतपाल की गिरफ्तारी के विरोध में पोस्टर चस्पा कर दिए गए. हालांकि, पुलिस का साफ संदेश है कि, अमृतपाल का कोई भी हमर्दद किसी हालत में नहीं बचेगा. कुछ ऐसा ही हाल उत्तराखंड के कई जिलों में नजर आ रहा है जहां पोस्टर लगने की बात सामने आने के बाद पुलिस चौकन्नी है. फिलहाल उत्तराखंड पुलिस और आईबी की टीम ने पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

कौन फैला रहा अफवाह ?

बताया जा रहा है कि, खालिस्तान के एक समर्थक ने दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत का झंडा उतारने का ऑडियो मैसेज वायल किया जिसके बाद जांच और तलाशी बढ़ा दी गई है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि विदेश में बैठे हैंडलर अफवाहें फैला रहे हैं. बठिंडा के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना के मुताबिक, “हमारी अपील है कि लोग अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बारे में सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फर्जी सूचनाओं पर विश्वास न करें. जब भी गिरफ्तारी होगी, इसकी जानकारी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए देगी”

अमृतपाल उत्तराखंड के रास्ते भाग सकता है नेपाल ?

आपको बता दे कि, पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह के खिलाफ अभियान शुरू किया था. लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी वह पुलिस के हाथ नहीं आया है. सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल के उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागने की आशंका है. इसे देखते हुए उत्तराखंड से लगी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

पासपोर्ट नंबर भी पुलिस ने किया सर्च

गोरखा बाबा के मोबाइल से पता चला कि अमृतपाल सिंह ने खालिस्तान का नक्शा, झंडा और करंसी भी तय कर रखी थी. जिस पर भिंडरावाले की तस्वीर लगाने की प्लानिंग थी. इस बीच पुलिस को अमृतपाल सिंह का पासपोर्ट नंबर भी हाथ लग चुका है, जिसका नंबर V2155280 है. ये वही पासपोर्ट नंबर है जिसके जरिए अमृतपाल सिंह दुबई से भारत लौटा है.

पाकिस्तान कनेक्शन का भी खुलासा ?

जांच एजेंसियां मानकर चल रही हैं कि, अमृतपाल का पाकिस्तान से कनेक्शन है. पाकिस्तान के इशारे पर ही अमृतपाल को भारत में अलगाववाद को भड़का भेजा गया है. जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, अमृतपाल और उसके गैंग का पाकिस्तान कनेक्शन निकलता जा रहा है. अमृतपाल के  पाकिस्तानी कनेक्शन के बारे में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. अमृतपाल के नजदीकी गोरखा बाबा को पंजाब से गिरफ्तार किया गया है. गोरखा बाबा अमृतपाल सिंह का गनर था. उसके मोबाइल से पाकिस्तानी युवक का ड्राइविंग लाइसेंस मिला है. पुलिस को शक है कि आईएसआई के एजेंट्स को भी अमृतपाल सरहद पार करवा रहा था.

Amritpal Singh, Punjab News, Punjab Police, Khalistan

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button