Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

मायावती को SP से हमले की आशंका… मायावती ने योगी सरकार से लगाई सुरक्षा बढ़ाने की गुहार

Mayawati Politics News: मायावती ने अखिलेश यादव की अगुवाई वाली सपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सपा को दलित विरोधी पार्टी करार देते हुए किसी अनहोनी की आशंका जाहिर की है। मायावती ने योगी सरकार से अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और बसपा पार्टी कार्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट करने की गुजारिश की है। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी पर लगातार दूसरे दिन निशाना साधा है। उन्होंने सपा को दलित विरोधी पार्टी करार देते हुए किसी अनहोनी की आशंका जाहिर की है। मायावती ने योगी (Yogi Adityanath) सरकार से अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने और BSP कार्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट करने की गुजारिश की है।

Also Read: Latest Hindi News Mayawati Politics News । News Today in Hindi

मायावती ने 8 जनवरी यानी आज सोमवार को कहा, ‘SP अति-पिछड़ों के साथ-साथ जबरदस्त दलित-विरोधी पार्टी भी है। हालाँकि BSP ने पिछले लोकसभा आम चुनाव में सपा से गठबन्धन करके इनके दलित-विरोधी चाल, चरित्र और चेहरे को थोड़ा बदलने का प्रयास किया। लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद ही SP पुनः अपने दलित-विरोधी जातिवादी एजेंडे पर आ गई।’
BSP सुप्रीमो ने सोशल मीडिया X पर आगे लिखा कि अब SP मुखिया जिससे भी गठबन्धन की बात करते हैं उनकी पहली शर्त बसपा से दूरी बनाए रखने की होती है, जिसे मीडिया भी खूब प्रचारित करता है। वैसे भी SP के 2 जून 1995 सहित घिनौने कृत्यों को देखते हुए और इनकी सरकार के दौरान जिस प्रकार से अनेकों दलित-विरोधी फैसले लिए गए हैं। जिनमें BSP U.P State office के पास ऊँचा पुल बनाने का कृत्य भी है, जहाँ से षड्यंत्रकारी अराजक तत्व पार्टी दफ्तर, कर्मचारियों और राष्ट्रीय प्रमुख को भी हानि पहुँचा सकते हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

उन्होंने पार्टी दफ्तर के पास ऊंचा पुल बनाए जाने की बात रखते हुए आगे कहा कि इस कारण से पार्टी को महापुरुषों की प्रतिमाओं को वहाँ से हटाकर पार्टी प्रमुख के निवास पर शिफ्ट करना पड़ा। इसके साथ ही, इस असुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा सुझाव पर पार्टी प्रमुख को अब पार्टी की अधिकतर बैठकें अपने निवास पर करने को मजबूर होना पड़ रहा है, जबकि पार्टी दफ्तर में होने वाली बड़ी बैठकों में पार्टी प्रमुख के पहुँचने पर वहाँ पुल पर सुरक्षाकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती करनी पड़ती है।
पूर्व CM ने कहा, ‘ऐसे हालात में BSP, यूपी सरकार से वर्तमान पार्टी प्रदेश कार्यालय के स्थान पर अन्यत्र सुरक्षित स्थान पर व्यवस्था करने का भी विशेष अनुरोध करती है, वरना फिर यहाँ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। इसके साथ ही, दलित-विरोधी तत्वों से भी सरकार सख़्ती से निपटे, पार्टी की यह भी माँग है।’

दरअसल, आने वाले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव से पहले दोनों सियासी दलों के नेता एक दूसरे पर जमकर वार-पलटवार करते नजर आ रहे हैं। अखिलेश यादव ने जहां एक ओर विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का इशारा किया। तो वहीं मायावती (mayawati) ने पलटवार करते हुए उन्हें गिरेबान में झांकने की नसीहत दे डाली।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button