ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

UAE में मोदी-मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत!

PM Modi In UAE:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका पूरी दुनिया में बजता है, पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, हर किसी को अपना कायल बना लेते हैं। पीएम मोदी के सामने दुनिया के बड़े बड़े नेता झुकते हैं और सलाम करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों UAE के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देर रात दुबई एयरपोर्ट पर भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। दुबई में रह रहे भारतीयों ने इस दौरान भारत माता की जय के नारे लगाए। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड क्लाइमेट ऐक्शन समिट में शामिल होने के लिए दुबई पहुंचे। जहां आज वो जलवायु परिवर्तन पर अपना एक्शन प्लान भी रखेंगे।जिसकी थीम वसुधैव कुटुंबकम रखी गई है।

Also Read: Latest Hindi News Aeroplane restaurant । ghaziabad accident news In Hindi

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई में हो रही  वर्ल्ड क्लाइमेट ऐक्शन समिट में भाग लेंगे। गुरुवार को इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए जब दुबई पहुंचे तो उनका एयरपोर्ट पर भारतीय नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया। पीएम मोदी के स्वागत में दुबई एयरपोर्ट पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। यूएई में रहने रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। इस दौरान पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों से मुलाकात भी की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद लोग काफी भावुक और खुश नजर आए।वहीं पीएम के स्वागत में पहुंची महिलाओं ने काफी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारत में महिलाओं की तरक्की के लिए काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई पहुंचने के बाद X पर पोस्ट किया और लिखा कि ‘COP-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंच गया हूं। शिखर सम्मेलन की कार्यवाही की प्रतीक्षा कर रहा हूं, जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह बनाना है। दरअसल आपको बता दें कि COP-28 शिखर सम्मेलन की शुरूआत में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। उसके बाद पीएम मोदी तमाम सदस्य देशों को संबोधित भी करेंगे।जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने के लिए भारत लगातार काम कर रहा है।इस दिशा में भारत ने अब तक कौन कौन से काम किये हैं। उनका खाका भी पेश किया जाएगा।सम्मेलन में भारत ने वसुधैव कुटुंबकम की थीम दी है। जाहिर है पूरी दुनिया इस वक्त मंथन में जुटी है कि कैसे जलवायु परिवर्तन को रोका जाए और आने वाले समय की चुनौतियों के लिए कैसे रोड मैप बनाया जाए। लिहाजा दुबई में आज से शुरू होने वाले सम्मेलन से निश्चित तौर पर बड़े एक्शन प्लान तैयार होंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button