Sliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Loksabha Election News PM Modi Live: वेल्लोर में पीएम मोदी ने कही बड़ी बात, कहा तमिलनाडु की ये बात दिल्ली वालों को पता ही नहीं है!

Loksabha Election News PM Modi Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। वह आज तमिलनाडु के वेल्लोर पहुंचे, जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि दिल्ली में बैठे लोगों को पता नहीं होगा कि वेल्लोर की धरती नया इतिहास रचने जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। वह आज तमिलनाडु के वेल्लोर पहुंचे, जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि दिल्ली में बैठे लोगों को पता नहीं होगा कि वेल्लोर की धरती नया इतिहास रचने जा रही है. तमिलनाडु में BJP और NDA को अपार जनसमर्थन मिल रहा है. पूरा तमिलनाडु कह रहा है ‘फिर एक बार मोदी सरकार’.

PM ने DMK पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पूरी DMK एक पारिवारिक कंपनी बन गई है. तमिलनाडु के युवाओं को DMK की पारिवारिक राजनीति की वजह से आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है. उनकी राजनीति का मुख्य आधार फूट डालो, बांटो और बांटो है। यह पार्टी देश की जनता को भाषा, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है.

PM मोदी ने कहा कि भारत के बारे में कहा जाता था कि इसकी अर्थव्यवस्था कभी भी फेल हो सकती है. आज भारत विश्व में एक शक्ति बनकर उभर रहा है। मुझे खुशी है कि तमिलनाडु ने भारत में भूमिका निभाई है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं 14 अप्रैल को सभी को नये साल की शुभकामनाएं देता हूं. मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वर्ष तमिलनाडु की यात्रा को और मजबूत करेगा। आने वाला चुनाव तमिलनाडु की जनता में नया उत्साह पैदा करेगा.

2014 से पहले घोटालों के लिए मशहूर था भारत – PM

उन्होंने कहा कि हमें मिलकर ‘विकसित तमिलनाडु’ और ‘विकसित भारत’ बनाना है. पिछले 10 वर्षों में NDA की केंद्र सरकार ने विकसित भारत की नींव रखी है. 2014 से पहले भारत घोटालों के लिए मशहूर था और इसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल थी, लेकिन आज भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि तमिलनाडु ने भारत को मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। अंतरिक्ष और विनिर्माण क्षेत्र में तमिलनाडु के योगदान से आश्चर्यजनक परिणाम मिल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि NDA सरकार वेल्लोर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर रही है। जल्द ही उड़ान योजना के तहत यहां एयरपोर्ट चालू हो जाएगा। इससे वेल्लोर भारत के हवाई कनेक्टिविटी मानचित्र पर आ जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि ड्रग माफियाओं ने तमिलनाडु और छोटे बच्चों को नहीं छोड़ा है. स्कूल भी नशे का शिकार हो गया है। इन ड्रग माफियाओं को किसका संरक्षण है? एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए ड्रग माफिया किस परिवार से हैं? ये तो पता होना चाहिए. तमिलनाडु की जनता इस चुनाव में इन सभी पापों का हिसाब देगी।

देश में कांग्रेस-डीएमके के पाखंड पर चर्चा हो रही है- पीएम

PM मोदी ने कहा कि आज पूरा देश Congress और DMK पार्टी के एक और पाखंड की चर्चा कर रहा है. कई दशक पहले, जब Congress सरकार सत्ता में थी, तब इन लोगों ने कच्चातीवू द्वीप श्रीलंका को दे दिया था। ये फैसला किस कैबिनेट में लिया गया? यह फैसला किसके फायदे के लिए लिया गया? कांग्रेस इस पर चुप है. पिछले कुछ वर्षों में, तमिलनाडु के हजारों मछुआरों को उस द्वीप के पास जाने पर गिरफ्तार किया गया है। उनकी नावें गिरफ्तार कर ली गई हैं. कांग्रेस और द्रमुक गिरफ्तारी पर झूठी सहानुभूति दिखाते हैं, लेकिन तमिलनाडु की जनता को यह सच्चाई नहीं बताते कि इन लोगों ने ही कच्चाथीवू द्वीप श्रीलंका को दे दिया और तमिलनाडु (tamil nadu) की जनता को अंधेरे में रखा।

PM मोदी ने यें भी कहा कि NDA सरकार लगातार ऐसे मछुआरों को रिहा कर रही है और वापस ला रही है. इतना ही नहीं श्रीलंका ने 5 मछुआरों को मौत की सजा दी थी. मैं उसे भी जीवित कर लाया। डीएमके और कांग्रेस न केवल मछुआरों के बल्कि देश के भी अपराधी हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button