Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

PM Modi Sharanpur Rally: 6 अप्रैल को सहारनपुर में लोकसभा चुनावी जनसभा मे गरजे गें प्रधानमंत्री

PM Modi Sharanpur Rally: 6 अप्रैल को सहारनपुर में प्रधानमंत्री मोदी की राधा स्वामी सत्संग भवन में होने वाली चुनावी जनसभा मे करिब पांच हजार जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा का मोर्चा संभालेंगे। इस जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े दस बजे पहुंचेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरह से एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के बाद छह 6 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहारनपुर में आयोजित की जाने वाली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस आयोजन में पांच हजार जवानों के अलावा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये चुनावी जनसभा मां बाला सुंदरी और मां शाकम्भरी देवी की पुन्य धरती सहारनपुर में दिल्ली रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में आयोजित की जाएगी। प्रधानमंत्री के आयोजन को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ओर भी सतर्क हो गए यहा तक की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ाने और मजबूत करने में लगे हैं। चुनावी जनसभा के दौरान पुलिस और प्रशासन ड्रोन कैमरों की मदद से जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी करेगी। इसके साथ ही पुरे इलाका नौ फ्लाइजोन रहेगा। कोई भी विमान जिले के ऊपर से होकर नहीं गुजर सकेगा।

पुलिस प्रसासन ने जनसभा स्थल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी। उधर, भाजपा के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता भी जनसभा को लेकर तैयारियों में जुटे हैं। प्रधानमंत्री के साथ गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कई दिग्गज नेता भी आ सकते हैं।

एसपीजी के बनेंगे तीन घेरे

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर एसपीजी के अधिकारी और जवान सहारनपुर पहुंच गए हे जो सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही स्थानीय पुलिस के साथ भी मंथन करेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के दौरान तीन घेरे बनेंगे। एक घेरा एसपीजी, दूसरा पुलिस और तीसरा पीएसी का रहेगा। वहीं, खुफिया विभाग की टीमें भी सतर्क रहेंगी।

यातायात व्यवस्था का प्लान भी तैयार हो गया हे

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 50 राजपत्रित अधिकारी, 100 निरीक्षक, 200 उपनिरीक्षक, 1500 पुरुष और महिला कांस्टेबल। पांच कंपनी पीएसी सहित के अर्ध सैनिक बलों के जवान भी तैनात रहेंगे। वहीं, यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने को प्लान तैयार किया जा रहा है। कहीं भी जाम न लगे, इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी और यातायात पुलिस तैनात रहेगी।

एसपीजी ने डाला प्रधानमंत्री की रैली को लेकर डेरा

छह अप्रैल को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर एसपीजी ने मंगलवार शाम सहारनपुर में डेरा डाल दिया। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। एसपीजी ने सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस-प्रशासन के साथ भी वार्ता की। हेलीपैड रैली स्थल के सामने रोड के दूसरी तरफ बनाया जाएगा। वहां पर भी सुरक्षा के मद्देनजर निरीक्षण किया गया। प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर वहां उतरेगा, जिसके बाद उनका काफिला कार के माध्यम से रैली स्थल तक पहुंचेगा। सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त रहेगा। एसपीजी के अलावा कई लेयर में सुरक्षा रहेगा। इसका खाका भी तैयार कर लिया गया है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button