ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

केरल में दौरे के दौरान PM मोदी के 11 दिन के अनुष्ठान का हुआ खुलासा

PM Modi In Kerala: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस ऐतिहासिक क्षण के लिए अभिषेक की तैयारी में हैं। उन्होंने 11 दिनों के सात्विक आहार का ऐलान किया है। वह सिर्फ नारियल पानी और फल ले रहे हैं। जमीन पर सो रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News PM Modi In Kerala । News Today in Hindi

अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। 22 जनवरी को भगवान राम मंदिर में विराजमान होंगे। इस ऐतिहासिक क्षण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिन के अुष्ठान पर हैं। इन दिनों वह जमीन पर सो रहे हैं और राम मंदिर के अभिषेक से पहले केवल नारियल का पानी पी रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ, जब वह केरल के दौरे पर थे। यहां पर गेस्ट हाउस में जमीन पर सोए, नारियल पानी पिया और एक टाइम सिर्फ फल खाए। सूत्रों ने बताया कि यह अनुष्ठान 11 दिवसीय अनुस्थान का हिस्सा है जिसका मोदी पालन कर रहे हैं। पीएम मोदी अपनी हालिया केरल यात्रा के दौरान फर्श पर सो गए थे। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए खास उत्तर भारतीय व्यंजन तैयार किए थे। केरल की कुछ स्पेशल डिश भी बनाई थीं, लेकिन मोदी ने मंगलवार रात अपने रोड शो के बाद गेस्ट हाउस पहुंचने के बाद पहले नारियल पानी पिया। रात के खाने के लिए उन्होंने सिर्फ फल खाए।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

कर्मचारियों ने बताया कि guest house में PM के सोने के लिए खास बड़े आकार का सॉफ्ट बिस्तर तैयार किया गया था मगर उन्होंने अपनी योग चटाई जमीन पर बिछाई और उस पर फर्श पर सो गए। PM सुबह 4.30 बजे उठे, एक गिलास गर्म पानी पिया और बाद में अपने दैनिक योग में लगे रहे।

कर्मचारियों को दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जब अगले दिन Guest house से निकले, तो उन्होंने अपने अच्छे प्रवास के लिए कर्मचारियों को धन्यवाद दिया। मोदी मंगलवार और बुधवार को राज्य में थे और उन्होंने पहले कोच्चि में एक रोड शो किया और अगले दिन अभिनेता सुरेश गोपी की बेटी की शादी में शामिल हुए और त्रिशूर में एक राम मंदिर गए। अनुष्ठानों में भाग लेने वाले PM नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अनुष्ठान के एक हिस्से के रूप में 11 दिनों का सात्विक आहार लेने की घोषणा की है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

अभिषेक की तैयारी में अनुष्ठान

PM ने इस महत्वपूर्ण अवसर के महत्व पर जोर देते हुए कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के लिए केवल 11 दिन बचे हैं। इस पवित्र, ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनना मेरे लिए सम्मान की बात है।’ उन्होंने आगे बताया कि इस अवधि के दौरान, वह ध्यान में संलग्न रहेंगे, धार्मिक ग्रंथों का पाठ करेंगे और कम मात्रा में सात्विक भोजन का सेवन करेंगे। जैसा कि विशेषज्ञों ने सलाह दी है। अभिषेक समारोह की तैयारी में उपवास भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक कठोर जीवन शैली अपनाने का मोदी का निर्णय आगामी मंदिर अभिषेक के प्रति उनके समर्पण और श्रद्धा को दर्शाता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button