उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Ghaziabad crime News Today in Hindi: चुनावों से पहले पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फैक्ट्री से मिला ये सामान!

Ghaziabad Crime News Today in Hindi | Latest and Breaking News

Ghaziabad crime News Today in Hindi: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) नजदीक है, ऐसे में हथियारों की तस्करी और गैर कानूनी काम भी किए जाएंगे…इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस भी एक्शन और अलर्ट मोड में दिखाई दे रही हैं। खास तौर पर उत्तर प्रदेश में तो पुलिस हाई अलर्ट पर चल रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad Crime News Today in Hindi) में आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election)से पहले पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है। गाजियाबाद (Ghaziabad Crime News Today in Hindi) की लोनी बॉर्डर पुलिस ने एक अवैध तमंचा फैक्ट्री पर छापेमारी की है। जिसमें भारी संख्या में तमंचे बरामद हुए हैं। साथ ही खबर ये भी है कि पुलिस और स्वैट टीम को हथियार बनाने का सामान और उपकरण भी बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव में इन अवैध हथियारों की अपराधियो में काफी डिमांड रहती हैं।  ऐसे में लोकसभा चुनाव में अपराधियो को इन अवैध तमंचो को खपाया जाना था और चुनाव से पहले अवैध हथियारों की मांग को पूरा कर फैक्ट्री का संचालन करने वाले बदमाश मोटा मुनाफा कमाना चाहते थे। पुलिस द्वारा छापेमारी कर अवैध तमंचों को भारी मात्रा में बना रहे एक बदमाश को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है और 8 बने हुए 315 के तमंचों के साथ ही 25 अर्धनिर्मित तमंचे भी इस अवैध असला फैक्ट्री से बरामद किए गए हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बता दें कि अवैध तमंचो को बनाने के उपकरण और सामान भी यहां से पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। एसीपी लोनी बॉर्डर (Ghaziabad Crime News Today in Hindi) भास्कर वर्मा ने बताया की लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में नहर रोड पर एक खंडरनुमा मकान में इस पकड़ी गई अवैध तमंचा फैक्ट्री को चलाया जा रहा था। गिरफ्तार अपराधी जगह बदल बदल इस अवैध हथियारों की फैक्ट्री को चला रहे थे। बीते करीब 15 दिनों से इलाके के खंडरनुमा मकान में इस अवैध हथियारों की फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था।  पुलिस ने लोनी के राशिद नगर इलाके में रह रहे एक बदमाश  सूफियान , उम्र 26 वर्ष को यहां से अवैध तमंचे बनाते हुए गिरफ्तार किया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

पुलिस के अनुसार आगामी चुनावों से पहले मांग के आधार पर इन हथियारों को बनाया जा रहा था। पुलिस के अनुसार पकड़े गए बदमाश सूफियान द्वारा बाहरी और अंजान बदमाशो को इन अवैध हथियारों को बेचा जा रहा था और अवैध हथियारों के अलग अलग खरीदार उससे खुद संपर्क कर इन अवैध असलो को खरीद लिया करते थे। गिरफ्तार बदमाश सूफियान पर पहले भी करीब 1 दर्जन आपराधिक मुकदमे  अलग अलग थानों में दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाश (Ghaziabad Crime News Today in Hindi) का एक अन्य साथी शोएब अभी पुलिस (Police) की गिरफ्त से बाहर हैं जिसकी तलाश में भी पुलिस जुटी हैं, साथ ही पुलिस अब इन अवैध तमंचों को खरीदने वाले बदमाशो की पहचान में जुटी है। साफ है कि अगर यह अवैध तमंचे आगामी चुनावों से पहले अपराधियो तक पहुंच जाते तो इनका गलत इस्तेमाल सम्भव था। ऐसे में पुलिस (Police) अब इन अवैध हथियारों को खरीदने वाले अपराधियों की भी पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button