राजनीति

सियासी लड़ाई, ब्लैक एंड व्हाइट पर आई!

Politics News: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय का वक्त बचा है, नेता राजनेता एक दूसरे की खामियों का बखान कर रहे हैं, एक तरफ तो सत्ता पक्ष अपने कामों का बखान कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी नेता सरकार की खामियों का बखान कर रहे हैं, कल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर सियासी प्रहार किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चंद ऐसे उनके लोग हैं उनके दोस्त लोग हैं वो यहां पर अगर महंगाई हो गई तो बाहर से आयात करते हैं।

खरगे ने सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि पिछले 10 साल में 411 विधायकों को अपनी तरफ किया मैं ये नहीं कहता कितना पैसा देकर खरीदा क्या किया उन्होंने लेकिन आपको तो मालूम है कितनी चुनी हुई सरकारें जैसे मध्य प्रदेश कर्नाटक, मणिपुर गोवा उत्तराखंड ये सब आप जानते हैं कैसे गिरे ये लोक तंत्र को खत्म करना उनका काम है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर कांग्रेस के ब्लैक पत्र में क्या क्या है। कांग्रेस ने ब्लैक पत्र में कहा कि मोदी सरकार गैर बीजेपी राज्यों की उपेक्षा करती है। गैर बीजेपी राज्यों को पैसे नहीं देती, महिलाओं, अनुसूचित जाति आदिवासियों और ओबीसी सबके साथ विश्वासघात कर रही है।

खरगे यहीं नहीं रूके, उन्होंने सरकार पर आगे हमला बोलते हुए कहा कि ग़ैर भाजपा राज्यों को नज़रअंदाज किया जा रहा है। कहीं पर भी उनकी सरकार नहीं है, वहां पर कुछ पैसा छोड़ते नहीं, देते नहीं और बाद में ये कहते हैं कि हमने तो रिलीज किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर हमला बोला, तो फिर बीजेपी के नेता भी कहां पीछे रहने वाले थे। इन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने शाम को यूपीए शासन के कमियों का पिटारा खोलते हुए श्वेत पत्र जारी कर दिया।मोदी सरकार के श्वेत पत्र में पूर्ववर्ती सरकार पर आरोपों के एटम बम दागे गए।उनके बारे में आपको बताएं उससे पहले ब्लैक पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पत्र को काला टीका बता दिया कहा ये काला टीका हमें बुरी नजर से बचाएगा

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश पिछले 10 साल में समृद्धि के नए नए शिखर तय कर रहा है। एक भव्य दिव्य वातारण बना है उसको नज़र ना लग जाये इसलिए काला टीका करने का आज प्रयास हुआ है। मैं उसके लिए भी खरगे जी का बहुत धन्यवाद करता हूं, ताकि हमारी इस प्रगति की यात्रा को कोई नज़र ना लग जाये। दरअसल आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने श्वेत पत्र में यूपीए के दस वर्षों में15 घोटालों और भ्रष्टाचार का जिक्र किया। अर्थव्यवस्था के चौपट होने की रिपोर्ट दी, देश कैसे वित्तीय संकट में फंसा वो बताया, देश की आर्थिक सेहत कैसे खराब की गई उसकी जानकारी दी, महंगाई को लेकर यूपीए सरकार को घेरा, ममता और लालू यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। श्वेत पत्र में बताने की कोशिश की गई कि कैसे रक्षा क्षेत्र की तैयारियां कमजोर थीं।

सरकार ने श्वेत पत्र के ज़रिए बताया कि UPA शासन के दौरान NPA बहुत बढ़ गया था और 2011 से 2013 के बीच UPA सरकार की नीतियों के चलते रूपए की कीमत लगातार गिरती चली गई। दिन भऱ ये ब्लैक एंड व्हाइट वाली जंग चलती रही।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button