बड़ी खबरराजनीति

संसद में बरपा हंगामा, हंगामे की भेंट चढ़ा शीतकालीन सत्र, जनता के पैसे पर मजे लूट रहे नेता…!

Ruckus in Parliament Session : जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, वैसे-वैसे संसद का शीतकालीन सत्र गर्म होता जा रहा है। क्योंकि विपक्षी दलों ने संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया और नारेबाजी की। विपक्षी दलों की मांग है कि संसद की सुरक्षा में चूक मामले में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सदन में आकर बयान दें। वहीं हंगामा बढ़ता देख स्पीकर ने अब तक विपक्षी दलों के 141 सांसदों को सदन की कार्यवाही के दौरान निलंबित कर दिया है। आज जैसे ही लोकसभा में सदन की कार्यवाही शुरू हुई। विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा काटा। सांसदों ने लिखी हुई तख्तियां लहराईं। वहीं स्पीकर ओम बिरला बार-बार कहते दिखे कि यह मर्यादित आचरण नहीं है। संसद की गरिमा को सभी को बनाए रखना होगा। इसके बावजूद भी विपक्षी सासंदों का हंगामा जारी रहा। जिसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने आज भी 41 सांसदों को निलंबित कर दिया। इसके अलावा आठ राज्यसभा सांसदों को भी सस्पेंड किया गया है। वहीं सांसदों के निलंबन के विरोध में संसद स्थित गांधी प्रतिमा के सामने विपक्ष के सांसदों ने विरोध दर्ज कराया। इसके साथ-ही साथ निलंबित विपक्षी सांसदों ने संसद के मकर द्वार पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

ऐसे में आज संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूवात होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक बुलाई। जहां पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में संसद में विपक्ष के रवैये पर नाराजगी जताई और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया वहीं पीएम मोदी ने कहा कि ‘विपक्ष देश उखाड़ने की सोच रहा है। हम देश बनाने की सोच रहे हैं। विपक्ष 2024 में भी बाहर रहने वाला है। पीएम मोदी ने संसद की सुरक्षा में सेंध मामले का जिक्र करते हुए कहा कि जिन युवकों ने सुरक्षा में सेंधमारी की है उसे विपक्ष प्रत्यक्ष या परोक्ष तौर पर समर्थन दे रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा लगता है कि विपक्ष ने यह तय कर लिया है कि उनकों यहीं और इससे पीछे रहना है।‘

बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद बीजेपी के सीनियर नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि 2023 की आज अंतिम संसदीय दल की बैठक है। अभी बीजेपी सांसदों की संख्या से इस हॉल का ढाई ब्लॉक भरता है। लेकिन 2024 के बाद यह पूरा भर जाएगा 2024 में विपक्ष की संख्या कितनी होगी यह बताने की जरूरत नहीं है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

141 सांसदों को सदन से किया निलंबित

बहरहाल अब तक हंगामे के कारण संसद से 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो जनता का संसदीय लोकतंत्र से भरोसा उठ जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button