मध्य प्रदेशराज्य-शहर

सतपुड़ा भवन आग से ‘सियासी’ लपटें तेज उठने लगे सवाल, हादसा या साजिश?

Satpura Bhawan Fire incident: मध्यप्रदेश के सतपुड़ा भवन में लगी आग को भले ही काबू पा लिया गया हो लेकिन सियासी लपटें तेज हो गई हैं। सतपुड़ा में लगी आग से सियसी पारा चरम पर पहुंच गया है। सरकार के विभिन्न विभागों के कार्यालयों वाले सतपुड़ा में लगी आग का सियासी धुंआ अब सिर्फ वहीं तक सीमित नही रहा बल्कि इसका असर राजनितिक पार्टियों तक आ पहुंचा है। ये आग पूरी तरह से राजनीति रूप ले चुकी है। इस घटना ने राज्य का राजनितिक महौल बेहद ही गर्म  कर दिया है। विपक्षी काग्रेंस सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा सरकार खिलाफ आरोपो की झड़ी लगा दी है।

इतना ही नही मध्य प्रदेश कांग्रेस  ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से शिवराज को घेरते हुए कहा कि शिवराज के दफ्तर की आग बता रही है कि बीजेपी सरकार मध्यप्रदेश से जा रही है।

दरअसल पहले तो आपको बता दें कि भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार  कार्यालयों वाले जिसे सतपुड़ा भवन कहते हैं जिसकी तीसरी मंजिल में भीषण आग लग गई थी जिसके बाद से हड़कप मच गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर अधिकारियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया। भीषण आग के चलते एक दो नही बल्कि कई दमकल गाड़िया मंगाई गई थी। जिसमें भारतीय विमानपत्तन प्रधिकरण आयी की AII और साथ ही तेल कंपिनयों की गांड़ी भी मंगवाई कई थी जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। फिलहाल अंदर कूलिंग का काम अभी भी जारी है। वही देखतें ही देखतें सतपुड़ा भवन के पास लोगों का जमावड़ा लग गया था। इस आग की वजह से सारी रात हलचल जारी रही है।

तो वहीं अब बताया जा रहा है कि सतपुड़ा भवन के 3 मंजिला इमारत में आग लगी जिसमें चार मंजिलों का करीब 80 फीसदी हिस्सा की चपेट में आय जो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। लेकिन सबसे बड़ी बात ये कही जा रही है कि इस आग में करीब 12 हजार फाइलें जल गई है।  सतपुड़ा के भवन में लगी आग में 12 हजार फाइलें जली हो या न हो लेकिन 12 तरह के सवाल जरूर उठने लगें हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button