क्राइमट्रेंडिंगराजस्थान

भारत माता की जय बोलने पर स्कूल ने जारी किया तुगलकी फरमान !

Rajasthan News: अगर भारत में ही भारत माता की जय के नारे नहीं लगाए जाएंगे तो क्या पाकिस्तान में भारत माता की जय के नारे लगाए जाएंगे। क्या भारत में भारत माता की जय के नारे लगाना गुनाह हो गया है। क्या भारत माता की जय के नारे लगाने पर बच्चों को स्कूल से निकाल दिया जाएगा। जी हां जो सैनिक भारत माता की जय के नारे लगाते लगाते अपने आप को न्यौछावर कर देते हैं, अब उसी मुल्क में कुछ लोगों को भारत माता की जय के नारे सुनने और लगने से दिक्कत होने लगी है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है वो लोग, जिन्हें भारत माता की जय के नारे सुनने में समस्या है। दरअसल कल तक जिस राजस्थान में ऐसी घटनाएं सामने आती थीं और वहां पर कोई भी एक्शन नहीं लिया जाता था, अब उसी राजस्थान में एक्शन होता है और वो भी ताबड़तोड़ एक्शन।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

दरअसल ये पूरा मामला राजस्थान के बारां का है, जहां पर ‘भारत माता की जय’  के नारे लगाने पर छात्रों को स्कूल प्रबंधन ने निलंबित कर दिया। वो भी एक दो दिन के लिए बल्कि पूरे 7 दिन के लिए। परिजनों ने पहले तो स्कूल प्रबंधन से ही बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो छात्रों के परिजनों ने ने विधायक जी से शिकायत कर दी। और विधायक जी ने ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए स्कूल प्रबंधन को फटकार भी लगाई।

BJP कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि ‘इमैनुएल मिशन स्कूल’ की मिली मान्यता जल्द से जल्द रद्द की जाए। ताकि भविष्य में ऐसी कोई भी घटना सामने ना आ सके।बता दें कि बारां के जिला शिक्षा पदाधिकारी यानी की (DEO) को भी पत्र लिख कर न्याय के लिए गुहालर लगाई गई है।  पत्र में पीड़ितों ने गुहार लगाई है, कि उनके खिलाफ गलत कारवाई की गई है।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mahakumbh Mela In Prayagraj । Dhram-Karam News Today in Hindi

दरअसल बताया जा रहा है कि राजस्थान में सुखदेव सिंह  गोगाहेड़ी की हत्या के विरोध में जुलूस निकाला जा रहा था, जुलूस जब स्कूल के पास पहुंचा तो छात्रों ने भी भारत माता के नारे लगा दिए। बस फिर क्या था, स्कूल प्रबंधन ने एक्शन लेते हुए बच्चों को निलंबित कर दिया। लेकिन जब बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने की कोशिश की तो स्कूल प्रबंधन हेकड़ी दिखाने लगा, लेकिन जब बच्चों ने  BJP विधायक से शिकायत की तो फिर स्कूल प्रबंधन की ओर से नरमाई दिखाई गई। बता दें कि बीजेपी विधायक और हिंदू संगठन ने स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की है, अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की क्या स्कूल प्रबंधन की मान्यता रद्द होती है या फिर नहीं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button