ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

शेयर मार्केट : आज लगा सकते हैं दांव, नायका और अडानी विल्मर सहित इन शेयरों में अच्छा खासा तेजी के संकेत

Share Market : पिछले कारोबारी सत्र में शेयर बाजार (Share Market) में बड़ी गिरावट देखने की मिली थी। सेंसेक्स 610.37 अंक की गिरावट के साथ 65,508.32 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 182 अंक की गिरावट के साथ 19,533 पर बंद हुआ था। आज यानि 29 सितंबर शुक्रवार को नायका और अडानी विल्मर (Nykaa और Adani Wilmar) सहित कई शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

Share Market

Read: Latest News in Hindi | Hindi Samachar | News Watch India

शेयर बाजार (Share Market) में गुरुवार को बड़ी गिरावट दर्द की गई थी। सेंसेक्स 0.92 फीसदी या 610.37 अंक की गिरावट के साथ 65,508.32 पर बंद हुआ था। वहीं, एनएसई निफ्टी 0.93 फीसदी या 182 अंक की गिरावट के साथ 19,533 पर बंद हुआ था। बाजार में आई इस मंदी के तीन बड़े कारण थे। पहला- वैश्विक शेयर बाजारों में कमजोरी, दूसरा- क्रूड ऑयल की कीमतों में उछाल। और तीसरा- विदेशी संस्थागत निवेशकों यानी एफआईआई की बिकवाली। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने CE Info Systems, Nykaa, Macrotech Developers, Fortis Healthcare, Adani Wilmar और Indus Towers पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी (MACD) को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स (Index) में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी (MACD) सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की तरफ स्पीड़ देखी जा सकती है। इसी प्रकार यह मंदी का भी संकेत दिखाता है।

Share Market

Read: खुशखबरी! इन 2 IPO में निवेश करने का मौका, रिकॉर्ड पर शेयर बाजार, IPO बाजार में आई बहार

इन शेयरों में मंदी का संकेत

बता दें एमएसीडी (MACD) ने Bayer CropScience, Indian Oil Corporation, GSK Pharma, Praj Industries, Mazagon Dock Shipbuilders और Shoppers Stop शेयर में मंदी का संकेत दिया है. यानि कि अब इन शेयरों में गिरावट की शुरुआत हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी नजर आ रही है, उनमें MCX India, CE Info Systems, Finolex Cables, CSB Bank, Tata Investment, IOB और Sunteck Realty शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 सप्ताह का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत दिखा रहा है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखता नजर आ रहा है, उनमें TCNS Clothing, गुजरात गैंस (Gujarat Gas), Hinduja Global और वेदानंता (Vedanta) शामिल हैं। इन शेयरों में काफी ज्यादा बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत नजर आ रहे है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button