न्यूज़

मणिपुर की घटना पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र सरकार को दिया ये अल्टीमेटम

Manipur Women Paraded: मणिपुर से जो ताजा मामला सामने आया है उससे पूरा देश शर्मसार है। इस घटना पर पूरे देश का गुस्सा फूट रहा है। दो महिलाओं के साथ जो हरकत की गई है उससे लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक तरफ जहां पीएम ने प्रतिकिया दी है तो वहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मुख्य न्यायाधीश ने घटना को संज्ञान लिया है। इस पूरे मामले की सुनवाई 28 जुलाई रखी है। इस पूरी वारदात पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। साथ ही इस घटना पर समय रहते कार्रवाई करने के लिए हिदायत दी है।

इस घटनाक्रम से लोगों में आक्रोश दिख रहा है। तो वहीं इस पूरे मामले पर पीएम मोदी ने भी अपने मन की पीड़ा को व्यक्त किया है। जिस पर पीएम मोदी ने भारी मन से दुख और अफसोस जताते हुए कहा कि मेरा दिल क्रोध और पीड़ा से भरा है। मेरे मन में जो कचोट है वो मैं कैसे जाहिर करू मुझे खुद ही नहीं समझ आ रहा है।

साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबोधन ने के दौरान आगे ये भी कहा कि महिलाओं के साथ की गई ऐसी शर्मनाक घटना को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। आखिर ऐसा गुनाह करने वाला कौन हो सकता है। वे जहां भी हैं उन्हें कतई नहीं बख्शा जाएगा। इस कायराना हरकत से पूरा देश सदमें में है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से निवेदन करता हूं कि वे जनता की सुरक्षा करने के लिए ठोस कदम उठाए। जिससे ऐसी कोई घटना फिर न घटित हो। विशेषकर देश की किसी भी महिला बेटी के साथ इस तरह की हिंसा अब और नहीं बर्दाश्त की जाएगी। कोई भी राज्य हो चाहे राजस्थान हो या छत्तीसगढ़ से हो या मणिपुर हो। सभी राज्यों में उचित कदम उठाए जाए। यह सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली घटना है। ये घटना क्षमा के लायक भी नहीं है ये पूरी तरह से अक्ष्मय है। इस घटना से आज दुनिया के सामने देश की किरकिरी हुई। इस घटना ने देश की छवि को दुनिया के सामने धूमिल करके रख दी है। मणिपुर की बेटियों उनके मान सम्मान और उनके साथ जो कुछ भी हुआ है उसे कभी भी माफ नहीं किया जा सकता है।

बात दें कि मणिपुर की हिंसा पर दुनिया की भी नजर है लेकिन इस घटना ने देश को शर्मसार कर दिया है। मणिपुर की दो महिलाओं को नग्न करके घुमाने और शोषण करने का वीडियो सामने आया हैं, सरकार भी एक्शन में आ गई है। बता दें कि सरकार ने तत्काल उस वीडियो पर रोक लगा दिया है और कहा है कि कोई भी मीडिया या सोशल मीडिया वाले इस वीडियो को प्रसारित नहीं करेगा क्योंकि अभी इस मामले की जाँच चल रही है। साथ ही ट्विटर को भी सख्त आदेश दिया है कि इस घटना का वीडियो न दिखाए।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button