खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

सूर्या का ‘तूफान’, कुलदीप का ‘पंच’, साउथ-अफ्रीका बेदम!

India Vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार जीत हासिल की है, जीत भी ऐसी है जो कि इतिहास के पन्नों में लिखी जाएगी। एक तरफ युवाओं से भरपूर भारतीय क्रिकेट टीम है, तो वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम बेहद ही मजबूत, शानदार लय और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी हुई थी, लेकिन क्रिकेट में जो मैदान पर अच्छा खेलता है वही जीतता है। और कुछ ऐसा ही हुआ कल के मैच में भी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News India vs South Africa 3rd t20 । Sports New Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने आए शुभमन गिल कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 6 गेंदों में 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। बैक टू बैक दो झटकों के बाद अब सारी जिम्मेदारी यशस्वी और कप्तान सूर्यकुमार यादव पर थीं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News India vs South Africa 3rd t20 । Sports New Today in Hindi

भारतीय कप्तान सूर्य़कुमार यादव औऱ यशस्वी जायस्वाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया। सूर्य़कुमार यादव ने 56 गेंदों में 100 रनों की तूफानी पारी खेली थी, सूर्यकुमार यादव ने 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत ही टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंच पाया। तो वहीं दूसरी ओर यशस्वी जायस्वाल ने 41 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। हालांकि सूर्य़कुमार यादव औऱ यशस्वी जायसवाल के अलावा टीम इंडिया का औऱ कोई बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। रिंकू सिंह 10 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए, तो वहीं जितेश शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस बार भी फ्लॉप साबित हुए और 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के गेंदबाजों ने शानदार और दमदार प्रदर्शन किया। भारत के गेंदबाजों की गेंदबाजी देखने लायक थी।भारत के लिए कुलदीप यादव ने 17 रन देकर पांच विकेट झटके, जिससे की साउथ अफ्रीका की टीम उभर ना सकी। साथ ही आपको बता दें कि कुलदीप यादव के अलावा रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके, कुलदीप और जडेजा के अलावा अर्शदीप, मुकेश को एक एक सफलता हाथ लगी। भारत की शानदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम 95 रनों पर आउट हो गई और भारत ने इस मुकाबले को 106 रनों से जीत लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, शुभमान गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (captain), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) , अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button