न्यूज़बड़ी खबर

Tata Car Price Hike: जेब पर बढ़ेगा बोझ ! टाटा की गाड़ियों के बढ़ने वाले है दाम जल्दी करें बुक

Tata Car Price Hike: टाटा मोटर्स (Tata motors) ने पेट्रोल-डीजल और इलेक्ट्रिक कार (electric car) के कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने बताया नई कीमतें 17 जुलाई से लागू की जाएंगी. आइए देखते हैं कि टाटा की नई कारों की कीमत चुकाने के लिए कितनी जेब खाली करनी पड़ेगी.

टाटा मोटर्स (tata Car Price Hike) की नई कार खरीदने वाले कस्टमर्स को तगड़ा झटका लगने वाला है 3 जुलाई यानी सोमवार को दिग्गज ऑटो कंपनी ने कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. पेट्रोल-डीजल (petrol diesal price) और इलेक्ट्रिक कारों पर नई कीमत लागू होगी. टाटा ने सभी मॉडल्स और वेरिएंट्स (Modals- Variants) की कीमतों में औसतन 0.6% का इजाफा किया है. नई कीमतें 17 जुलाई से लागू की जाएंगी. हालांकि, टाटा कंपनी ने ग्राहकों को कुछ राहत देने का भी ऐलान किया है. आइए देखते हैं कि इसका फायदा कस्टमर्स को कैसे मिलेगा.

tata motors price hike

ऐसे मिलेगी छूट

इंडियन ऑटोमोबाइल कंपनी (Indian Automobile Company) ने महंगी कीमत से बचने के लिए ग्राहकों को रियायत दी है. आपको बता दें अगर आप 16 जुलाई से पहले कार बुकिंग करते हैं और 31 जुलाई तक डिलीवरी लेते हैं, तो महंगी कीमत से आपको छूट मिलेगी. टाटा मोटर्स (tata Car Price Hike) ने दावा किया कि 16 जुलाई तक बुकिंग और 31 जुलाई तक डिलीवरी लेने वाले ग्राहकों को नए दामों से राहत दी गई है.

Read: Todays Latest News in Hindi | News Watch India

जून में टाटा ने बेची 47,000 कारें

2023-24 की पहली तिमाही में टाटा मोटर्स (tata Car Price Hike) ने 2,26,245 गाड़ियों की सेल की है. वहीं, 2022-23 में 2,31,248 कारों की सेल हुई थी. वहीं 2023 जून के महीने में कंपनी ने 80,383 यूनिट्स (units) गाड़ियों की सेल की है. ये जून 2022 में 79,606 इकाई की तुलना में अधिक है. इलेक्ट्रिक (electric) समेत कारों की कुल सेल देखें तो पिछले महीने 47,235 यूनिट्स (units) की बिक्री हुई है.

Tata Tiago EV की तगड़ी डिमांड

Tata ने इस बार 5 % की ग्रोथ के साथ सेल की है, क्योंकि साल 2022 जून में 45,199 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में Tata ने EV segment में 105% की बढ़ोतरी दर्ज करते हुए 19,346 यूनिट्स (units) की बिक्री की है.

इससे पहले कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने किया था स्कूटर के दाम बढ़ाने का ऐलान

बता दें कि इससे पहले मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक और स्कूटर के दाम 3 जुलाई से बढ़ाने का ऐलान किया था। टाटा मोटर्स के मुताबिक, पिछली इनपुट लागतों (input costs) के प्रभाव की भरपाई के लिए गाड़ियों की कीमत बढ़ाई गई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button