उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कम्पोजिट विद्यालय के अध्यापक ने छात्रा से की अश्लीलता, जांच में दोषी पाया, निलंबित

घटना अयोध्या के पूरी ब्लॉक के गांव तिहूरा माझा स्थित कम्पोजिट विद्यालय की है। इस विद्यालय में पढने वाली एक छात्रा के साथ शिक्षक श्रीराम सरकार ने अश्लील कृत्य किया था। छात्रा ने इस बारे में हेड मास्टर अजीत सिंह को जानकारी दी थी। इसके बाद हेड मास्टर अजीत सिंह ने इसकी लिखित जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी थी।

अयोध्या। यहां एक सरकारी स्कूल के तैनात अध्यापक ने छात्रा से अश्लीलता की। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कमेटी से करायी गयी। आरोपी अध्यापक श्रीराम सरकार ने पूछताछ में जांच कमेटी से सदस्यों के सामने अपना अपराध स्वीकार किया। आरोपी शिक्षक श्रीराम सरकार की स्वीकारोक्ति के बाद बीएसए ने उसे निलंबित कर दिया है।

यह घटना अयोध्या के पूरी ब्लॉक के गांव तिहूरा माझा स्थित कम्पोजिट विद्यालय की है। इस विद्यालय में पढने वाली एक छात्रा के साथ शिक्षक श्रीराम सरकार ने अश्लील कृत्य किया था। छात्रा ने इस बारे में हेड मास्टर अजीत सिंह को जानकारी दी थी। इसके बाद हेड मास्टर अजीत सिंह ने इसकी लिखित जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी थी।

यह भी पढेंः Delhi Women Commission Chairperson स्वाति मालीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप तय

खंड शिक्षा अधिकारी ने मामले से बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया। बीएसए ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की थी। जांच कमेटी ने अपनी जांच में प्रथम दृष्टया शिक्षक के खिलाफ आरोपों को सही पाया। आरोपी शिक्षक ने भी अपना अपराध स्वीकार किया था।

जांच कमेटी के रिपोर्ट मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तुरंत एक्शन लिया। बीएसए ने आरोपी शिक्षक श्रीराम सरकार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही उसकी सर्विस बुक में नियमानुसार प्रवृष्टि के आदेश जारी किये हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button