उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

राम मंदिर को बम से उड़ाने की फिराक में थे आतंकी, 26/11 से भी बड़े हमले की थी कोशिश!

Ayodhya Ram Mandir Bomb Blast Threat : अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर बन रहा है, वो मंदिर जो करोड़ों हिंदुओं की आष्ठा का केंद्र है, वो मंदिर जिसके लिए ना जाने कितने रामभक्तों ने गोलियां खाई हैं। लेकिन ये बात कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है। वो रामलला के मंदिर को नुकसान पहुंचाने की फिराक में है,लेकिन वो ये भूल जाता है कि भारत की सेना औऱ भारत के जवान मंदिर के लिए अपनी जान की भी बाजी लगा देंगे। दरअसल, अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा और अनुष्ठान की तारीख तय होने के कुछ दिन बाद ही ISIS आतंकियों की गिरफ्तारी से जो खुलासा हुआ है, वो बेहद हैरान करने वाला है।आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि ये जल्द ही बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आतंकियों के निशाने पर अयोध्या का राम मंदिर, (Ram Mandir) दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर, भीड़भाड़ वाले बाज़ार और रेलवे स्टेशन थे। साथ ही इनकी प्लानिंग बीजेपी-RSS नेताओं को भी टारगेट करने की थी। अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए ये बगदादी ब्रिगेड गुजरात के कई शहरों में बड़े नेताओं के रुट की रेकी भी कर चुका था। पुलिस को आतंकी शाहनवाज के घर से IED बनाने का सामान भी मिला है।

Latest news of Ayodhya Ram Mandir

Read: Ayodhya : श्रीराम का होगा सूर्यतिलक, जानें कैसे राम मंदिर के गर्भ गृह तक पहुंचेंगी सूर्य की किरणें ?

आकाओं की गिरफ्तारी कब ?

बता दें कि इन आतंकियों को दिल्ली, लखनऊ और मुरादाबाद से गिरफ्तार पाकिस्तान में बैठे इनके आका गाइड कर रहे थे।इन्होंने कई जगह ट्रेनिंग कैंप बना रखे थे और जहां प्रयोग कर अपने हैंडलर्स फरहतुल्ला गोरी को रिपोर्ट भी भेजते थे। गिरफ्तार आतंकियों से आगे की पूछताछ के लिए इन तीनों को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

श्रीराम स्तंभ पहुंचा अयोध्या

बता दें कि श्रीराम स्तंभ के अयोध्या पहुंचने पर विधि-विधान से इसकी पूजा की गई, इस दौरान मौके पर मौज़ूद सैकड़ों श्रद्धालु भक्ति भाव में डूबे नज़र आए। आपको बता दें कि फिलहाल इस राम स्तंभ को कारसेवकपुरम में रखा जाएगा और फिर मणि पर्वत के ऊपर स्थापित किया जाएगा। यहां एक मंदिर में भगवान श्रीराम और उनके तीनों भाई लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न की प्रतिमा स्थापित है।कहा जाता है कि भगवान राम जब वनवास के लिए निकले थे तो ये पर्वत ही उनका पहला पड़ाव थाय़ लंबे रिसर्च के बाद ऐसी 249 जगहों को चिह्नित किया गया है..जहां श्रीराम स्तंभ को स्थापित किया जाएगा। लेकिन वहीं दूसरी ओर आतंकी राम मंदिर (Ram Mandir) को नुकसान पहुंचाने की लगातार नापाक कोशिश कर रहे हैं, जिसका जवाब बखूबी दिया जा रहा है।

Read: जिन गायों को काटा जाना था, अब उन्हीं गायों का घी 108 रथों से पहुंचेगा अयोध्या!News Watch India

बॉर्डर पर सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना का सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। आतंकियों को खदेड़ने के लिए भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त अभियान चला रही है। बता दें कि जम्मू कश्मीर संभाग के राजौरी में 2 अक्टूबर देर शाम से शुरु हुआ एनकाउंटर अभी तक जारी है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को इनपुट मिला थे की कालाकोट के जंगलों में दो से तीन आतंकी छुपे बैठे हैं। जिन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए भारतीय सेना निकल पड़ी औऱ फिर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। जिससे आतंकी बौखला गए। आतंकियों ने भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पर फायरिंग शुरु कर दी, जिसके बाद सेना आतंकियों को ठिकाने लगाने में जुटी है।

अन्य सदिंग्धों से हो रही पूछताछ

दरअसल, आतंकियों को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल की टीम ने देश की राजधानी दिल्ली, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, मुरादाबाद, प्रयागराज और हजारीबाग में छापेमारी की है। साथ ही पुलिस नेनेटवर्क से जुड़े कुछ अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button