खेलट्रेंडिंगन्यूज़

जसप्रीत बुमराह से टीम में वापसी करते ही मचाया तहलका, खूंखार गेंदबाजी से सभी को बनाया दीवाना

IRE vs IND Cricket News: टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) में कमबैक करते हुए तहलका मचा दिया हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले T-20 के पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए हैं ।

आपको बता दें कमर में लगी चोट लगने के कारण से भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 11 महीने से खेल से दूरी बनाए हुए थे। बुमराह गेंदबाजों की सूची में भारतीय टीम की जान हैं। उनके ना होने का टीम इंडिया पर काफी असर भी पड़ा। जब वह टीम से बाहर थे तो हर किसी को उनकी वापसी की चिंता बनी हुई थी। सभी के मन में सवाल उठ रहे थे कि बुमराह कब टीम में वापसी करेंगे या फिर से अपनी पुरानी लय में दिखाई देंगे या नही? भारतीय टीम के लिए गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट सबसे बड़ा सिरदर्द बनी हुई थी। लेकिन बुमराह की धमाकेदार वापसी ने सबका दिल जीत लिया। हर कोई उनकी खूंखार गेंदबाजी का दीवाना हो गया। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से अधिक इस समय शायद ही कोई खुश होगा।

Also Read: Latest Cricket News | Sports News Today
जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 11 महीने के बाद 3 मैचों की T-20 सीरीज में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। उन्हें इस दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान भी बनाया गया। 18 अगस्त यानि शुक्रवार को इंडिया और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। आयरलैंड की पारी का पहला ओवर ही जसप्रीत बुमराह डालने आए।
उन्होंने काफी लंबे समय के बाद टीम में वापस आते ही पहला ओवर डाला थे। हर कोई चिंतित था कि जस्सी पहले जैसा प्रदर्शन कर पाऐगा या नही। बुमराह ने पारी के पहले ओवर की दूसरी बॉल पर ही एंड्रयू बालबर्नी को बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने 5वीं गेंद पर लोरकान टकर को भी बोल्ड कर दिया। बुमराह के पहले ओवर ने ही उनकी लय और फिटनेस का परिचय दे दिया। बुमराह ने अपने महज 4 ओवर में केवल 24 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

आपको बता दें इंडिया ने आयरलैंड को डबलिन में खेले गए बारिश से पहले टी20 में 2 रन से मात दी है. इस प्रकार भारतीय टीम (team india) ने 3 मुकाबले की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है. मुकाबले में इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीता था और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. भारतीय गेंदबाजों ने ओवरकास्ट कंडीशंस का अच्छा फायदा उठाया और टीम आयरलैंड को 20 ओवर में 7 विकेट पर कुल 139 रन चित कर दिया. 139 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम (team india) ने 6.5 over में 2 wicket देकर 47 रन बना पाए ही थे कि तेज बरसात शुरू हो गई. बारिश की वजह से मुकाबला रोके जाने के समय भारतीय टीम डकवर्थ लुईस नियम से पार स्कोर से रन आगे थे. ऐसे में भारतीय टीम (team india) को विजेता घोषित कर दिया गया. जीत हासिल करने के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह (jasprit Bumrah) ने अपने अच्छे प्रदर्शन और अपनी टीम को लेकर बड़ी बात कही.

Also Read: Braking News Cricket | Sports News Live
मैच के बाद कप्तान बुमराह ने कहा, “मैं कमबैक करके काफी खुश हूं. मैंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (national cricket academy) में जितने भी सेशन किए है, ऐसा नहीं लगा कि मैंने बहुत कुछ गवां दिया है या कुछ नया कर रहा हूं. वहां के स्टाफ (staff) को इसका पूरा श्रेय देता हूं. मैं बहुत खुश हूं. जब आप कप्तानी करते हैं तो केवल अपने प्रदर्शन नहीं बल्कि पूरी टीम (cricket) के बारे में सोचते हैं.”

भारत के लिए अच्छे संकेत
29 साल के जसप्रीत बुमराह का एशिया कप और वर्ल्ड कप से ठीक पहले फॉर्म में आना भारतीय क्रिकेट टीम (cricket team) के लिए अच्छे संके हैं। बुमराह टीम की अहम कड़ी हैं। उनको इस तरह खेलता देख रोहित और राहुल द्रविड़ फूले नहीं समा रहे होंगे। जस्सी भारत को एशिया कप (asia cup) और वर्ल्ड कप (world cup) जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button