ट्रेंडिंगबड़ी खबरहिमाचल प्रदेश

खालिस्तानियों की करतूत फिर आई सामने, हिमाचल में दीवारों पर लिख डाले खालिस्तानी नारे!

Khalistani News: देश में लगातार खालिस्तानियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, ये वही खालिस्तानी हैं, जो अलग देश की मांग करते हैं जो भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं। भारत और कनाडा के बीच में विवाद अभी सुलझा भी नहीं है, सरकार लगातार कनाडा के खिलाफ एक्शन ले रही है, शायद इसीलिए ही खालिस्तानियों में आक्रोश और गुस्सा है।

देश में आए दिन ऐसी खबरें आती हैं, जब खालिस्तानी अलग अलग राज्यों में दीवारों पर खालिस्तान के नारे लिख देते हैं। इसी कड़ी में खालिस्तानियों ने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में मां चिंतपूर्णी मंदिर के पास दीवारों पर खालिस्तान के नारे लिख दिए हैं। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई, पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बता दें कि नारों के अलावा अलावा प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें वो कह रहा है कि साल 1984 के सिख दंगों में शामिल नेताओं को छोड़ा नहीं जाएगा।

Also Read: Latest Hindi Bollywood News orry awatramani business । Bollywood Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि खालिस्तानी लगातार ऐसी करतूतों को अंजाम देते हैं। वो कभी पंजाब में खालिस्तान के नारे लिखते हैं तो कभी हिमाचल प्रदेश में खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और दीवारों पर नारे लिखते हैं। हिमाचल प्रदेश के ऊना में खालिस्तान के नारे लिखने के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल तेजी के साथ कर रही है। साथ ही ऊना के पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इस पूरे मामले की लगातार जांच पड़ताल चल रही है। जल्द ही आऱोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, जिन्होंने खालिस्तान के नारे लिखे हैं।

पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने आगे बताया कि इस पूरे वीडियो क्लीप की भी जांच पड़ताल की जा रही है। बता दें कि ये पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी राज्य में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले साल ही 7 मई को धर्मशाला में बाहरी चारदीवारी पर खालिस्तान के समर्थन में बैनर लगाए गए थे, जिसके बाद जमकर बवाल भी हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस पूरे मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 153-बी और 153-ए, 1985 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर पन्नू को मुख्य साजिशकर्ता आरोपित किया है। उसी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार कोशिश और दबिश मार रही है।

Also Read: Latest Hindi Bollywood News orry awatramani business । Bollywood Today in Hindi

कौन है खालिस्तानी?

अब सवाल ये कि आखिर कौन है ये खालिस्तानी, जो भारत में रहकर ही भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं। तो बता दें कि खालिस्तानी एक अलग देश की मांग करते हैं। खालिस्तान आंदोलन एक अलगाववादी आंदोलन है, जो पंजाब क्षेत्र में खालिस्तान नामक एक जातीय-धार्मिक संप्रभु राज्य की स्थापना करके सिखों के लिए एक मातृभूमि बनाना चाहता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button