ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

मुस्लिम देश में ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो गई घनघोर बेइज्जती, जनता बोली PM तो…!

Pakistan PM News in COP28: एक तरफ दुबई में हिंदुस्तान का डंका बजा, तो वहीं दूसरी ओऱ पाकिस्तान की एक बार फिर से वैश्विक मंच पर बेइज्जती हो गई, वो भी तगड़ी वाली। जी हां क्लाइमेट समिट में 160 देशों के नेता पहुंचे। फोटोसेशन के दौरान जो नजारा था वो देखने वाला था।यहां वर्ल्ड लीडर्स की पहली लाइन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे, तो वहीं दूसरी ओर सबसे आखिरी लाइन में एक कोने में पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आजम थे। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर को एक मुस्लिम देश में हो रही वर्ल्ड लेवल की कॉन्फ्रेंस में किनारे लगा दिया गया।

Read More News: Latest Hindi News Today | Hindi Samachar Today live update’s


दरअसल आपको बता दें कि दुबई में एक वक्त ऐसा भी आया जब पीएम मोदी और पाकिस्तानी वज़ीर-ए-आज़म बस कुछ कदम दूर खड़े रहे।तब पीएम मोदी और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला गले मिल रहे थे। ये मौका ऐसा था जब हर किसी की नजर दुबई पर थी। क्योंकि दुबई में कनाडा के प्रधानमंत्री भी मौजूद थे, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी और भी कई दिग्गज नेता मौजूद थे। भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री काफी करीब थे, हर किसी को उम्मीद थी, कि भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बीच में बातचीत तो होगी ही, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ना तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से ना तो मुलाकात की और ना ही हाथ मिलाया। भारत पाकिस्तान के अलावा एक तस्वीर औऱ चर्चा का केंद्र बनी हुई है। जो कि पाकिस्तान में जमकर वायरल हो रही है। जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री क्लाइमेट समिट में सबसे आखिरी लाइन में खड़े हुए हैं, पाकिस्तान की आवाम अपने प्रधानमंत्री को खोजती हुई नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहली लाइन में खड़े हैं।

Also Reda: Read Latest and Breaking News in Hindi | Hindi News live

इस तस्वीर को देखकर पाकिस्तान की जनता में हाहाकार मचा हुआ है, क्योंकि एक तरफ तो भारत के प्रधानमंत्री का डंका बचा है, तो दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की घनघोर बेइज्जती हुई है। ऐसी तस्वीरें वैश्विक मंच पर पाकिस्तान की हैसियत बता रही है। क्योंकि मंच चाहे दुबई का हो।या दुनिया के किसी भी समिट का.. आजकल पाकिस्तान को हर जगह किनारे लगा दिया गया है।दुबई से आज कई सारी तस्वीरें सामने आई, जिससे की पाकिस्तान की जनता हाल बेहाल हो रही है। मिडल ईस्ट में 160 देशों के नेता मौजूद रहे।इतना बड़ा ग्लोबल इवेंट हो रहा है।कई मुस्लिम देशों की टॉप लीडरशिप भी मौजूद । और मजहब के नाम पर भाईचारा निभाने के बाद भी पाकिस्तान को कोई भाव नहीं मिल रहा है। पाकिस्तानी सरकार और वहां की जनता के लिए क्लाइमेट समिट से दुख-तकलीफ देने वाली तस्वीरों सिवा और कुछ नहीं आ रहा है। दुबई में इवेंट हो रहा है।भारत के पीएम कभी भाषण ओपनिंग सेरेमनी में भाषण देते हैं तो कभी दुनिया के बड़े लीडर्स के मिलते दिखाई देते हैं। पाकिस्तानियों के लिए दुबई से ना तो कोई अच्छी खबर आई और ना ही पैसे मिलने का भरोसा देने वाली तस्वीर। पाकिस्तान की कहीं भी इज्जत नहीं होती, हर जगह पाकिस्तान की खुलेआम बेइज्जती हो जाती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button