ट्रेंडिंगधर्म-कर्म

Aaj Ka Rashifal: इस नवरात्रि पूरे होंगे इन राशिवालों के रुके हुए काम, कुछ जातकों के चमकेंगे सितारे

नई दिल्ली: सप्ताह (Aaj Ka Rashifal) आपके लिए हर तरह से अच्छा रहेगा। आपको प्रचुर धन लाभ हो सकता है और कुछ अचानक धन भी प्राप्त होगा। आप अपनी बुद्धि का उपयोग करके किसी कलात्मक कार्य से भी धन कमा सकते हैं। नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर यानि आज से हो गई. नवरात्रि में नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ रूपों की बड़े विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाती है. नवरात्रि के पहले दिन कलश की स्थापना की जाती है. नवरात्रि शुरू होते ही कुछ राशियों (Aaj Ka Rashifal) का भाग्य खुल जाएगा. इन राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है. माता रानी के आशीर्वाद से इन राशियों को खूब लाभ मिलने वाला है.नवरात्रि से इन राशियों का सौभाग्यशाली समय शुरू हो जाएगा. इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में.

मेष राशि

माता रानी की कृपा से मेष राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में विशेष लाभ मिलने वाला है. इस राशि के लोग वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे. इन जातकों को आकस्मिक धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में भी आपके कार्यों की सराहना की जाएगी. माता रानी की कृपा से आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा.

वृषभ राशि

आर्थिक आयोजन प्रारंभ में कुछ अड़चन के साथ पूर्ण होते हुए लगेंगे। मित्रों-शुभेच्छकों के मिलन से आपको आनंद होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में सहकारपूर्ण वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश करनेवालों को चाहिए कि वे सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे।

मिथुन राशि

नवरात्रि के मौके पर मिथुन राशि के जातकों को तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. आप नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं. आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी. इन राशि के जातकों पर मां दुर्गा की असीम कृपा रहने वाली है. आप धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.अपनी मेहनत से आप अपनी सारी इच्छाओं की पूर्ति करेंगे.

ये भी पढ़ें- Navratri 2022: नवरात्री शॉपिंग की लिस्ट आपने भी कर ली है तैयार, तो इन बाजारों से करें सस्ती से सस्ती शॉपिंग

कर्क राशि

आज आपके धन की आय आत्य और व्यय अधिक होगा। आंखो के दर्द से व्यग्रता होगी। साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन में ध्यान रखिएगा। भ्रांति खडी न हो इसका भी ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आपकी समस्या से परिवर्तन आएगा। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखेगा। परिवार का वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। मन से नकारात्मकता को दूर करने की सलाह है।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी. आप परिवार वालों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. आपको परिवार का पूरा सहयोग भी मिलेगा. व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर आपका सकारात्मक दृष्टिकोण काम आएगा. इसकी वजह से आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी. नवरात्रि के शुभ दिनों में अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है.

तुला राशि

आज आपको शारीरिक और मानसिक सुख अच्छा रहेगा। व्यवसाय या व्यापार में आप उत्साहपूर्वक कार्य करेंगे। पदोन्नति होगी। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से आपका मान-सन्मान बढे़गा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और पत्नी की ओर से लाभ होगा। मित्रों से की गई भेंट से आपको आनंद होगा। आप में वृद्धि होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि

मां दुर्गा के आशीर्वाद से वृश्चिक राशि वालों के घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपको पुराने किसी निवेशों से लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है. आपको संपत्ति लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं. आय में भी वृद्धि होने की संभावना है. मां की कृपा से परिजनों के साथ आपके संबंधों में मजबूती आएगी.

धनु राशि

आपको सावधानीपूर्वक बरतने की सलाह देते हैं। क्रोध करने से हानि होने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता से आप व्यग्र रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में ऊपरी कर्मचारीयों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतानों के प्रश्नों के विषय में चिंता सताएगी। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से चेतकर चलिएगा। महत्वपूर्ण कार्यो में निर्णय न लीजिएगा। नए कार्य का प्रारंभ आज न करिएगा ऐसी गणेशजी सलाह देते है।

मकर राशि

आज रुचिकर स्वजनों के साथ घूमने-फिरने का और खान-पान का प्रसंग उपस्थित होगा। वाहन-सुख मिलेगा तथा मान-सन्मान भी मिलेगा। परंतु मध्याहन के बाद आपको शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगडे़गा। अधिक खर्च हो जाएगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। परिवारजनो और सहकर्मचारियों के साथ मनदुख के प्रसंग बनेंगे। नकारात्मक विचारो से दूर रहें।

कुंभ राशि

आज आपको कार्य-सफलता और यश-कीर्ति मिलेंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिकरुप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्याहन के बाद आप मनोरंजन का कार्यक्रम बनाएँगे। जिसमे मित्रों, स्वजनों का भी आप समावेश करेंगे।

मीन राशि

नवरात्रि में माता रानी की कृपा से मीन राशियों को भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. आपका आथिक पक्ष मजबूत होगा. आपको मान-सम्मान का लाभ मिलेगा. माता रानी की कृपा से आप कार्य में सक्रिय रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आपको लाभी की प्राप्ति होगी. घर में चल रही पूजा-पाठ से सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. किसी नए कार्य की शुरूआत कर सकते हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button