ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

नई परम्परा : दूल्हे को विदा कर अपने घर ले गयी दुल्हन !

नई दिल्ली: पंजाब के जनपद मोगा में एक लड़की ने अपनी शादी कुछ अलग ढंग से करके नई परम्परा को शुरू किया है। आमतौर पर दूल्हा दुल्हन से शादी करके अपने घर लेकर आता है, यानी लड़की शादी के बाद अपनी ससुराल जाती है, लेकिन पंजाब में दुल्हन शादी करके दूल्हे को अपनी मां के घर यानी मायके ले गयी, जहां दुल्हा अपनी ससुराल में वैसे ही रहेगा, जैसे शादी के बाद दुल्हन मायके से आकर अपने दूल्हे के घर ससुराल में रहती है।

नई परम्परा से जुड़ी शादी का यह मामला डेरा सच्चा सौदा सिरसा से जुड़ा हुआ है। दुल्हन और दुल्हा दोनों ही पक्ष डेरा सच्चा सौदा सिरसा से जुड़े हैं। डेरा सच्चा सौदा सिरसा की ओर से क्वीन मुहिम चलायी जा रही है। इसमें डेरा सच्चा सौदा से जुड़े लोग उन लोगों से संपर्क करते हैं जो अपने जवान लड़के-लड़की की शादी करने और कराने के इच्छुक होते हैं।
डेरा आश्रम में क्वीन मुहिम चर्चा नाम के दौरान कुलदीप कौर ने क्वीन मुहिम से जुड़े लोगों को बताया कि वह अपनी बेची संदीप कौर की शादी ऐसे युवक से करना चाहती है जो शादी के बाद उसके ही घर रहे, उसकी लड़की मायके से ससुराल न जाए, बल्कि दूल्हा ही अपनी ससुराल में रहे। इस पर डेरा प्रेमी मनजीत सिंह घोलिया से बात की तो वह शादी के बाद से ही ससुराल में रहने का राजी हो गया और उसके परिवार ने भी सहमति जता दी।

और पढ़िये: Sayli Kamble ने महाराष्ट्रीयन रीति रिवाज से रचाई शादी, फैंस ने दी बधाई

दोनो पक्षो की रजामंदी से 20-30 डेरा प्रेमियों की उपस्थिति में संदीप और मनप्रीत की बहुत ही सादे समारोह में शादी करायी गयी, जहां से दुल्हन संदीप अपने दुल्हे मनप्रीत को सीधे अपनी मां के घर ले गयी। बताया गया है कि घर में संदीप अपनी मां के साथ रहती है। वे दो ही बहनें हैं, उसकी बड़ी शादीशुदा बहन अपनी ससुराल में रहती है। संदीप शादी के बाद मां को अकेले नहीं छोड़ना नहीं चाहती थी, इसलिए उसकी यह शर्त थी कि वह उसी युवक से शादी करेगी, जो शादी के बाद उसके मायके में ही रहे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button