ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ने एसडीएम को लगाई फटकार, राशन वितरण में अनियमितताएं मिलीं

कानपुर। कानपुर देहात के यमुना क्षेत्र में केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बाढ ग्रस्त क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया और वहां के लोगों से हो रही परेशानियों को बारे में बताया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने निरंजन ज्योति से राशन वितरण में हो रही अनियमितताओं के बारे में अवगत कराया। इस पर उन्होने वहां मौजूद एसडीएम भोगनीपुर अजय कुमार राय को जमकर फटकार लगाई।

केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील से सटे यमुना पट्टी के गांव का निरीक्षण किया।  केंद्रीय राज्य मंत्री के निरीक्षण के दौरान तमाम आला अधिकारी और बाढ़ में फंसे और उससे प्रभावित हुए सैकड़ों लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं भी बतायीं। कई महिलाओं ने निरंजन ज्योति मंत्री के सामने ही एसडीएम भोगनीपुर अजय कुमार राय के खिलाफ तमाम तरह के आरोप लगाते हुए राशन वितरण में गड़बड़ी करने और ग्रामीणों पर अभद्र टिप्पणी का भी आरोप लगाया गया।

यह भी पढेंः मोटी हो गयी थी पत्नी, पहले मारपीट कर भगाया, फिर भेज दिया तलाक का नोटिस

यह सुनते ही केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होने वहां मौजूद बाढ़ प्रभावित लोगों के सामने ही एसडीएम भोगनीपुर को फटकार लगाना शुरू कर दिया। ज्योति ने एसडीएम अजय कुमार से यहां तक कह दिया कि अगर आप खुद पार्टी बन कर काम करना चाहते हो तो फिर पार्टी बन कर ही काम करो। एसडीएम पर आरोप है कि एसडीएम अजय कुमार ने राशन वितरण के समय कुछ महिलाएं और पुरुषों के साथ अभद्रता भी की थी और कुछ महिलाओं पुरुषों को उन्होंने गुंडा तक कहा था। बाढ़ में अपना सब कुछ खो चुके ये ग्रामीण बेबसी के किस आलम में अपनी समय काट रहे हैं, इसका ख्याल किये बगैर उनसे खराब व्यवहार किसी के मन पर दुखाने वाला हो सकता है।

इस पूरे मामले में एसडीएम भोगनीपुर को लगाई गई फटकार के दौरान जब केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से बात की तो उन्होंने साफ तौर से कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हो रही अनियमितताओं के चलते तमाम शिकायतें सामने आ रही हैं। उन्होंने इनअनियमितताओं में प्रशासनिक अधिकारियों की भागीदारी को भी स्वीकार किया है। मंत्री ने कहा कि वे यहां की  अनियमितताओं और गड़बड़ी की शिकायत उत्तर प्रदेश शासन से करेंगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button