उत्तर प्रदेशट्रेंडिंग

UP News: योगी सरकार का बड़ा एक्शन: माफियाओं की कब्जा जमीन अब गरीबों के हवाले

UP News: यूपी की योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। यह ऐसा एक्शन है जिसे आज तक देश में किसी भी सरकार ने नहीं किया है। योगी सरकार ने आज प्रयागराज में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने आवास को आबंटित करते हुए कहा है कि यूपी में माफिया राज ख़त्म हो गया। माफियाओं के कब्जाए जमीन पर अब घर बनेंगे और वह गरीबों को बांटे जायेंगे। 2017 से पहले की सरकार गरीबों के बारे में नहीं सोंचती थी लेकिन अब यह धारणा बदल रही है।

cm yogi

सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार से पहले गरीबों ,व्यापारियों और सरकारी भूमि पर कोई भी माफिया कब्जा कर लेता था। अब स्थिति अलग है। यूपी (UP News) सरकार माफियाओं के कब्जे से जमीन मुक्त कराकर गरीबों के आशियाने बना रही है। कुख्यात माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर ही आज 76 परिवारों को आवास का वितरण का पवित्र कार्य प्रयागराज की धरती पर हुआ है। जो आशियाने का सपना देखते थे वह सपना पूरा हुआ है।

बता दें कि सीएम योगी ने प्रयागराज के लूकरगंज में 76 फ्लैट की चाबी गरीबों को आज दी है। इस योजना का शुभारंभ भी योगी ने ही किया था। पांच करोड़ की लगत से इन्हें 1731 वर्ग मीटर में तैयार किया गया है। यह वहीं जमीन है जिस पर गैंस्टर अतीक अहमद का अवैध कब्ज़ा था। चाबी देने से पहले सीएम ने आवास का निरीक्षण किया और फिर वृक्षारोपण भी किया। बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए थे। सीएम योगी जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। जिन गरीब लोगों को घर मिले हैं उन्होंने साफ़ तौर पर यह भी कहा कि आज तक किसी भी सरकार ने इस तरह के काम नहीं किये थे। आज योगी सरकार ने जो किया है इसे याद रखा जायेगा।

Read: UP Latest News in Hindi | News Watch India

यूपी (UP News) में आज इस बात की चर्चा चल रही है कि सीएम योगी ने यूपी में एक नयी राजनीतिक लकीर खींच दी है। स्थानीय लोग भी कहते नजर आये कि एक समय था जब यूपी में सरकारी या किसी और की जमीन पर बदमाश कब्ज़ा कर लेते थे। आज भी कई जमीन माफियाओं के कब्जे में है। लेकिन योगी सरकार अब जो काम कर रही है वह काबिले तारीफ है। प्रयागराज में बड़ी संख्या में माफियाओं ने जमीन को कब्ज़ा किया था। लेकिन अब योगी सरकार उन जमीन को न सिर्फ वापस ले रही है बल्कि गरीबों को वहां बसा भी रही है। यह भी प्रयागराज में पहली बार संभव होता दिख रहा है।

कहा जा रहा है कि आने वाले समय में इस तरह की और भी कार्रवाई सरकार करने जा रही है। योगी सरकार के इस एक्शन से प्रदेश के माफिया अब भागते फिर रहे हैं। जानकार अब यह भी कह रहे हैं कि इसका असर आगामी वोट पर भी पड़ेगा। जो लोग कल तक बीजेपी के खिलाफ खड़े थे आज योगी की वजह से बीजेपी के साथ जुड़ते दिख रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button