ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्लीवासियों को मिली गर्मी से राहत, कई इलाकों में तेज बारिश

नई दिल्ली: देश के पूर्वोत्तर और पहाड़ी राज्यों में जहां बारिश ने आफत मचा रखी है. वहीं उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में लोगों को चिलकती गर्मी और उमस से राहत मिली है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आखिरकार तेज बारिश ने मौसम का मिज़ाज बदल ही गया. झमाझम बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.  दिल्ली में सोमवार की सुबह उमस भरी रही और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस मौसम में सामान्य तापमान है.   

मौसम विभाग ने भी आज दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में बारिश का अनुमान जताया था. मौसम विभाग ने सोमवार दोपहर को जारी किए अपडेट में कहा है कि नॉर्थ, नॉर्थ-वेस्ट, वेस्ट, साउथ-वेस्ट, साउथ, ईस्ट दिल्ली और एनसीआर, रोहतक आदि इलाकों में अगले दो घंटों में बारिश होने जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Gujarat Floods: महाराष्ट्र से गुजरात तक बाढ़ का प्रकोप जारी, कई इलाकों में घुसा पानी, स्कूल-कॉलेज किए गए बंद

महाराष्‍ट्र में बारिश का दौर आगे भी जारी रहेगा. झारखंड में मॉनसून के सक्रिय नजर आ रहा है और कई जिलों में बारिश हो रही है. पूर्वी राजस्थान के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश, जबकि एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं. बिहार में बारिश की कमी से लोग परेशान हैं.

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार की सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई और शहर में कहीं भी जलजमाव होने की कोई खबर नहीं है. मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. राजधानी भोपाल के कई हिस्सों में जलभराव की स्‍थिति नजर आ रही है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button