ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: मौसम का फिर से बदला मिज़ाज, इन राज्यों में आएगा आंधी-तूफान!

नई दिल्ली: मौसम का मिजाज हमेशा एक-सा नहीं रहता है. मौसम कभी बहुत ज्यादा गर्म हो जाता है तो कभी बहुत ज्यादा सुहावना हो जाता है. समय- समय पर मौसम बदलता रहता है. बारिश लोगों के चेहरे पर खुशी ला देती है. कुछ दिन पहले लोग हीटवेव से बहुत ज्यादा परेशान थे. कई राज्यों को हीटवेव से राहत मिल गई है.

WEATHER UPDATE

मानसून का इंतजार करने वाले  लोगों के लिए मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है. India Meteorological Department (IMD) ने बताया कि केरल में 29 मई को मानसून ने दस्तक दे दी थी. केरल में मॉनसून की दस्तक के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में मॉनसून का इंतजार तेज हो गया है. वहीं, अब कर्नाटक एवं महाराष्ट्र में भी प्री मॉनसून गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है.

MAUSAM KA BADLA MIJAJ

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में कब तक रहेगा सुहाना मौसम? जानिए आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार केरल में अगले 5 दिनों तक बारिश और आंधी-तूफान की आशंका जताई है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है. लखनऊ में आज बादल छाए रह सकते है. वहीं, दिल्ली की बात करें तो आज, 30 मई को राजधानी में भी बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है.  

BARISH KA MAUSAM

मौसम विभाग ने केरल में 1 जून तक बारिश की संभावना जताई है. आज हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, बिहार, झारखंड और कर्नाटक में भी बारिश के आसार हैं. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान तापमान 28 डिग्री और आधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है. मुंबई में भी आज बादल छाए रहेंगे. मुंबई में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहा सकता है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button