ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजनराज्य-शहर

बिजनेसवुमेन Nita ambani की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

WPL 2023: बिजनेसवुमेन नीता अंबानी की महिला क्रिकेट टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें नीता अपनी टीम की सभी खिलाड़ियों को victory Dance करने के लिए प्रोत्साहित करती हुई दिखाई दे रही है.

26 मार्च 2023 को मुंबई के ‘ब्रेबोर्न स्टेडियम'(Bebron stadium) में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में ‘मुंबई इंडियंस’ ने ‘दिल्ली कैपिटल्स'(Delhi capital) को 7 विकेट से मात दी. दिल्ली(delhi) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 131 रन का लक्ष्य रखा. मुंबई इंडियंस(mumbai indians) ने तीन गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट खोकर 134 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत हासिल की.

बिजनेसवुमेन नीता अंबानी (Nita Ambani) की महिला क्रिकेट टीम ‘मुंबई इंडियंस'(Mumbai Indians) ने ‘महिला प्रीमियर लीग’ (WPL) का पहला खिताब जीतकर इतिहास रच दिया जैसे ही ‘मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) ‘ ने ‘WPL’ की ट्रॉफी अपने नाम की, वैसे ही टीम की मालकिन नीता अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी को गले से लगाकर टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए फील्ड पर उतरी. इसके बाद नीता अंबानी ने टीम के सभी खिलाडियों को जीत की खुशी में बारी-बारी से डांस करने के लिए कहा। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें नीता अपनी टीम की सभी खिलाड़ियों को victory Dance करने के लिए प्रोत्साहित करती हुई दिखाई दे रही है.

मुंबई इंडियंस(Mumbai indians) और दिल्ली कैपिटल्स(Delhi capitals) के बीच खेले गए इस फाइनल मुकाबले में मुकेश अंबानी(mukesh ambani) और नीता अंबानी (nita ambani) के बड़े बेटे आकाश अंबानी अपनी पत्नी श्लोका मेहता और बेटे पृथ्वी अंबानी के साथ पहुंचे थे अपनी टीम की जर्सी में पापा आकाश के साथ ट्विनिंग करते हुए पृथ्वी काफी क्यूट लग रहे थे.

जैसे ही, मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर(harmanpreet kaur) ने जीत की ट्रॉफी उठाई, और अपनी खुशी को जाहिर करते हुए बताया कि यह उनके लिए सपने के सच होने जैसा है. क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने बताया, “यह मेरे लिए एक शानदार अनुभव था हम कई सालों से इसका इंतजार कर रहे थे. यह सभी के लिए एक सपने जैसा है.” सब लोग पूछ रहे थे कि WPL कब आएगा और वह दिन आ गया है और हम बहुत खुश व गौरवान्वित हैं.

Read Also : Latest News In Hindi, News Watch India


जैसे मुंबई (Mumbai) की फाइनल जीत में नेट साइवर ब्रंट का अहम रोल रहा, जिन्होंने 55 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए. सीजन के अवॉर्ड विनिंग प्लेयर्स(Award winning players) की बात करें, इनमें हीली मैथ्यूज को ‘मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर’ और ‘पर्पल कैप'(purple cap), हरमीन प्रीत कौर को ‘प्लेयर ऑफ द सीजन’,(player off the season) मेग लैनिंग को ‘ऑरेंज कैप'(orange cap) और यास्तिका भाटिया को ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button