खेत-खलिहानन्यूज़बड़ी खबर

योगी सरकार कर रही है खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के जरिए राजनीति साधने की भव्य तैयारी !

Yogi Government : कर्नाटक चुनाव में हार के बाद बीजेपी का पूरा फोकस यूपी पर जा टिका है। बीजेपी की सबसे बड़ी चिंता लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने की है और दिल्ली की सत्ता पर फिर से काबिज होने के लिए यूपी में बड़ी जीत जरुरी है। बीजेपी को लग गया है कि अगर यूपी की सभी सीटें नहीं जीती गई तो आगे की राह मुश्किल होगी क्योंकि जिस तरह से विपक्ष की घेराबंदी जारी है बीजेपी की मुश्किलें बढ़ रही है। उधर यूपी में निकाय चुनाव में जीत से उत्साहित सीएम योगी की आकांक्षा भू कुलांचे मार रही है। उन्हें भी लग रहा है कि अगर निकाय चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में वह बेहतर कर गए तो पीएम मोदी की राजनीतिक विरासत के वे हक़दार हो सकते हैं। बीजेपी की नजर यूपी की जीत पर है और योगी की नजर अपने सपने को साकार करने पर टिकी है।


योगी सरकार 25 मई से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन कर रही है। यह यूपी के चार शहरों में आयोजित होना है। इस आयोजन को भव्य बनाने की तैयारी है। ठीक वैसी ही तैयारी जैसे कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था। आयोजन तो खेल को आगे बढ़ाने को लेकर है लेकिन असली मकसद युवाओं के साथ जुड़ने की है। युवा जुड़ेंगे तो बीजेपी मजबूत होगी और फिर चुनाव में जीत हासिल होगी।

यूपी के खेल और युवा कल्याण मंत्री हैं गिरीश चंद्र यादव। वे अभी इस खेल आयोजन का समीक्षा करते फिर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जहाँ -जहाँ प्रतियोगिता होगी वहां पर स्वास्थ्य सेवाएं चाक चौबंद होनी चाहिए। खिलाडियों के आने जाने की उत्तम व्यवस्था होगी। जल की बेहतर व्यवस्था होगी। महिला और पुरुष खिलाडियों की सुरक्षा बेहतर होगी और खाने -पीने का उत्तम इंतजाम होगा। मंत्री ने कहा कि इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाना है और इसके लिए सभी अधिकारियों को टीम भावना के साथ काम करने की जरूरत है।

खेल और युवा कल्याण मंत्रालय के अपर सचिव हैं नवनीत सहगल। कफी नमी अधिकारी रहे हैं। सबके चहेते भी। उन्होंने कहा है कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तरह ही किया जायेगा। सभी आगंतुकों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। जिन चार शहरों में खेल का आयोजन किया जायेगा वहां का 25 स्क्रीन के जरिये प्रसारण किया जाएगा। प्रचार के सभी माध्यमों की व्यवस्था होगी ताकि देखने वाले भी दंग रह जायेंगे। जनसहभागिता के लिए मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। कुल मिलाकर आयोजन भव्य होगा।

Read Also: पीएम मोदी से पहले राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा के राजनीतिक मायने

सभी वेन्यू पर एक छोटा हॉस्पिटल भी खोला जाएगा ताकि स्वास्थ्य की जांच होती रहे। इसके लिए गोरखपुर ,वाराणसी ,लखनऊ और नोएडा के मुख्य चिकित्सकों को भी सूचित कर दिया गया है। खिलड़ियों की सुविधा के लिए 200 एनसीसी कैडेट सहित 1500 वोलेंटियर की भी तैनाती की जाएगी। 42 लाइजनर अधिकरी भी नियुक्त किये जाएंगे ताकि प्रचार तंत्र से लेकर आयोजन को दुरुस्त रखा जा सके।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button