ट्रेंडिंगलाइफस्टाइल

मेडिकेटेड फेशियल का चढ़ा युवाओं पर बुखार, फायदे जान चौंक जाएगे आप, 48-72 घंटो के अंदर निखर कर सामने आएगा दमकता चेहरा

Beauty Tips: Medicated Facial स्किन एक्सपर्ट द्वारा किया जाता है। यह पार्लर में कराए जाने वाले रेगुलर फेशियल से बिल्कुल अलग होता है। मेडिकल फेशियल के क्या फायदे हैं और यह कैसे किया जाता है, चलिए इस लेख के माध्यम से जानते हैं

medicated facials

Read: HD मेकअप का दुल्हनों में इतना क्रेज क्यों? क्या होता है HD मेकअप?

यदि आप अपनी त्वचा के लिए बेहद जागरूक हैं, तो बहुत अच्छी बात है। जिसके लिए आप एक स्किन रूटीन को फॉलो करते होंगे। आप में से ज्यादातर लोग मेडिकेटेड फेशियल के बारे में जानते होंगे। लेकिन क्या आप इसके फायदों को भी जानते हैं, यदि नहीं जानते, तो चलिए जानते हैं इसके बेहतरीन फायदों के बारे में।

Medi-Facial त्वचा संबंधी अनेक समस्याओं और स्थितियों का समाधान कर सकता है, चलिए सबसे पहले जानते हैं कि Medicated Facial या Medi-Facial होता क्या है?

क्या होता है Medi-facial ?

Medi-Facial मेडिकल-ग्रेड फेशियल है, जो एक नियमित सैलून फेशियल की तुलना में कहीं अधिक कारगर साबित हुआ है। ये उपचार विशिष्ट त्वचा स्थितियों या विकारों के उपचार के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और करीब सभी तरह की त्वचा के लिए सुरक्षित हैं। Medi-Facial एक प्रमाणित और अनुभवी स्किन एक्सपर्ट के क्लिनिक में सही उपकरणों और तकनीकों का उपयोग करके ही किया जाना चाहिए। जिसमें माइक्रोकरंट्स, डर्माप्लानिंग, फोटो रेजुविनेशन, LED थेरेपी, पील्स, माइक्रोडर्माब्रेशन और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

ड्राय और लूज स्किन के लिए बेहद सहायक

medicated facials

आपको बता दें यें उपचार ड्राय और लूज स्किन जैसी कई समस्याओं के लिए बेहद मददगार होता हैं। इस उपचार को करवाने से त्वचा यंग, चमकदार और हाइड्रेटेड हो जाती है। इन्हें सूरज की रोशनी से होने वाली क्षति, रंजकता (pigmentation) संबंधी परेशानियां और उम्र बढ़ने के संकेतों के समाधान के लिए बेहतर माना जाता है।

क्या है मेडी-फेशियल ट्रीटमेंटस के फायदे?

within 48-72 hours you will get a glowing face

Medi-Facial के अनेक फायदे हैं। आमतौर पर, पार्लर में करवाया गया स्पा फेशियल प्रभावी रिजल्ट (Medicated Facial) नहीं दिखाता और ना ही वह गहराई से त्वचा में प्रवेश कर पाता है। लेकिन Medi-Facials, आशाजनक और लंबे वक्त तक चलने वाले रिजल्ट देने के लिए अल्ट्रासोनिक्स और मेसोपोरेशन जैसे उपकरणों का इस्तेमाल विटामिन, सीरम, और पौधों के अर्क जैसे इंट्रास्यूटिकल्स का उपयोग किया जाना इसे और भी प्रभावी बनाता है।

48-72 घंटों के अंदर पाएं हेल्दीर स्किन

within 48-72 hours you will get a glowing face.

बता दें Medi-Facial से आप 48-72 घंटों के अंदर हेल्दीर और हाइड्रेटेड स्कीन पा सकती हैं। इसके साथ ही कुछ विशेषज्ञ की देख-रेख में 28 से 48 दिनों के अंदर आप कोशिका पुनर्जनन (cell regeneration) की वजह से लंबे समय के लिए फायदा प्राप्त कर सकती हैं। चलिए अब जानते हैं Medi-Facial के अन्य लाभ जो इसे इतना पॉपुलर बनाते हैः

  1. स्किन में कसावट आती है
  2. स्किन में नमी आती है
  3. मूड को बेहतर और तनाव कम करने में सहायक
  4. एक्सफ़ोलीएटेड, मुलायम और कोमल स्किन मिलती है
  5. एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीलरियल लाभ मिलते हैं
  6. उम्र बढ़ने के लक्षणों में कमी आती है
  7. स्किन का टेक्सचर स्मूथ बनता है
  8. पूरा प्रोसीजर दर्द रहित होता है

Medi-Facial करवाने के बाद क्या कर सकते हैं मेकअप?

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें Medi-Facial बेहद सुरक्षित और प्रभावी हैं। Medi-Facial के इलाज के बाद, आप मेकअप भी लगा सकती हैं। हालांकि, आपको कम से कम 12 घंटो तक मेकअप करने से बचना चाहिए।

स्किन एक्सपर्ट को अपनी सही जानकारी देना न भूलें

skin expert

आपको Medi-Facial कराने से पहले अपने डॉक्टर से अपनी किसी भी प्रकार की एलर्जी, पहले लिए गए स्किन ट्रीटमेंट (skin treatment) और किसी तरह के केमिकल के प्रति संवेदनशीलता को जरूर बताना चाहिए। इससे डॉक्टरों को आपके लिए सही Medi-Facial ट्रीटमेंट योजना तैयार करने में सहायता मिलेगी। डॉक्टर आपकी त्वचा, उसके प्रकार और जरूरतों का अध्ययन करेंगे, और फिर उपयुक्त Medi-Facial देंगे। जो स्कीन की परेशानियों को दूर करने में सहायता कर सकते हैं। अगर आपका सूर्य के प्रति संवेदनशीलता या वायरल संक्रमण का कोई इतिहास है तो अपने चिकित्सक को बताना न भूलें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button