खेलट्रेंडिंग

Ashes 2023: इंग्लैंड मुश्किल में, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया पहुंचा 300 पार

Ashes 2023: इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय एशेज सीरीज (Ashes 2023) का दूसरा मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला लंदन के लॉर्डस स्टेडियम में 28 जून यानी बुधवार से जारी है. मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाल कर दिया है. टीम ने पांच विकेट पर 339 रन बना लिए है.

कंगारू टीम के स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर दिखा दिया कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की धुरी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती है इंग्लैड टीम ने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था डेविड वॉर्नर के पुराने अंदाज में लगाए गए 35वें टेस्ट अर्धशतक के बाद स्मिथ ने पहले मार्नस लाबुशाने (47) के साथ 102 फिर ट्रविस हेड के साथ 118 रन की शतकीय साझेदारियां निभाकर दूसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैड को बैकफुट ला खड़ा किया।

Ashes Series Eng vs Aus Highlights

बता दें पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलिया ने बैजबॉल अंदाज में खेलते हुए पांच विकेट पर 339 रन बना लिए है। स्मिथ इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में नौ हजार रन पूरे करने वाले 17वें बल्लेबाज बनें। उन्होने अपना 38 वां टेस्ट अर्धशतक लगाया। वहीं हेड ने 73 गेंद मे 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

ashes 2023

Ashes 2023: वार्नर ने की अच्छी शुरूआत

ऐतिहासिक लॉडर्स मैदान पर छाए घने बादलों को ध्यान में रख इंग्लैड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को खेलने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन पहले टेस्ट के मैन ऑफ द मैच उस्मान खवाजा और डेविड वॉर्नर ने 73 रन की साझेदारी निभाकर उनका निर्णय गलत साबित कर दिया। डेविड वॉर्नर ने मोइन अली की जगह टीम में शामिल जोश टंग के पहले ही ओवर में दो चौके लगाए. हालांकि ब्रॉड की गेंद पर ओली पोप ने छक्का जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया. लंच से पहले अंतिम ओवर की टंग की पहली गेंद ख्वाजा (17) पढ़ने में चूक गए। उन्होंने गेंद छोड़ी, जो स्विंग होकर अंदर आई थी इस दौरान वह बोल्ड हो गए थे बता दें वॉनर्र ने 88 गेंद में 66 रन बनाए।

Eng vs Aus Ashes 2023

हेड ने 48 गेंद में लगाया अर्धशतक

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशाने – स्मिथ ने इंग्लैड को मुश्किल में डालते हुए 102 रन की शतकीय साझेदारी निभाई थी. लाबुशाने 47 रन पर आउट हुए। वहीं हेड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद में 15वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने स्मिथ के साथ 118 रन की साझेदारी निभाई। हेड 73 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हुए। जो रूट ने एक ही ओवर में हेड और ग्रीन को आउट किया.

हालांकि, 28 जून बुधवार शाम को रूट ने जो टर्न लिया, उससे इंग्लैंड के चयनकर्ता स्ट्राइक स्पिनर को न चुनने के अपने फैसले पर सवाल उठा सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button