ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कर दिया बड़ा खेला, विपक्ष में मच गई खलबली!

Political News NDA: लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसै-वैसे सिसायी गलियारों में चर्चाएं, मंथन, चिंतन होने लगे हैं। एक तरफ देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी जीत की हैट्रिक लगाने की फिराक में है, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष का (I.N.D.I.A Indian National Developmental Inclusive Alliance) बीजेपी के मंसूबों पर पानी फेरने की फिराक में है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)के नेता 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर फुल एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। धुआंधार बैठकें की जा रही हैं। और विपक्षी नेताओं को NDA में शामिल कराने की रणनीति तैयार की जा रही है। जमीनी स्तर पर कहीं ना कहीं ये रणनीती कारगर भी साबित होती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ी खुशखबरी मिली है। चूंकि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता एचडी कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस (जनता दल (एस)) ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है। जो कि भारतीय जनता पार्टी के लिए 2024 से पहले एक बड़ी खुशखबरी है, जबकि विपक्ष के लिए एक और चुनौती बढ़ गई है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता एचडी कुमारस्वामी (Former Chief Minister of Karnataka and veteran leader HD Kumaraswamy) ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूदगी में NDA में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah) से भी मुलाकात की।

Read More: Hindi ki Tazza Samachar | Latest Hindi News Entertainment
दरअसल, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी ( Bharatiya Janata Party ) के साथ गठबंधन किया, उस दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant )भी मौजूद रहे। उन्होंने एचडी कुमारस्वामी को वस्त्र और माला पहनाकर स्वागत किया।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जैसे ही भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया वैसे ही भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की खुशी साफ तौर देखने को मिली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद(एस) नेता श्री एच.डी. से मुलाकात की। कुमारस्वामी हमारे वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री श्री की उपस्थिति में अमितशाह जी, मुझे खुशी है कि जद (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है। हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। यह एनडीए और माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा । “न्यू इंडिया, स्ट्रॉन्ग इंडिया”

Also Read: Hindi Samachar | Latest Hindi News
वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद सावंत ने कहा कि जीडीएस आज ऑफीशियली तौर पर एनडीए में शामिल हो गया है। प्रमोंद सावंत ने जीडीएस को एनडीए में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं भी दी। और साथ ही 2024 को लेकर ये ऐलान भी कर दिया कि एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ रही है। उन्होंने आगे कहा कि एक बार फिर से हम(भारतीय जनता पार्टी) 302 पार कर रहे हैं।प्रमोद सावंत ने तो यहां तक दावा कर दिया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी की सीटें 400 पार आएंगी। बाकी सब कुछ यानी सीटों के बंटवारे को लेकर हमारे हेड ऑफ द पार्टी पार्लियामेंट्री बोर्ड फैसला करेगी कि जीडीएस और बीजेपी के बीच सीटों का बंटवारा कैसे हो.।
क्यों जरूरी हैं एचडी कुमारस्वामी ?
वैसे तो भारतीय जनता पार्टी आज देश की सबसे बड़ी पार्टी है, और वो यहां तक दावा करते हैं कि वो 400 के पार सीटें लाकर जीत दर्ज कराएंगे। लेकिन सवाल ये कि आखिर एचडी कुमारस्वामी के आने से भारतीय जनता पार्टी को क्या फायदा होगा। तो आपको बता दें कि एचडी कुमारस्वामी को एक दिग्गज नेता के रूप में जाना जाता है। उनका अपने इलाके में अच्छा वर्चस्व और अच्छी पकड़ भी है। उनके भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन से कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी को काफी फायदा होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button