खेलट्रेंडिंगन्यूज़

SA vs IND: बल्लेबाज उड़ाएंगे होश या गेंदबाज दिखाएंगे जलवा, भारत-साउथ अफ्रीका के तीसरे वनडे का कैसा रहेगा मुकाबला ?

SA vs IND Pitch Report: आज (21 दिसंबर) टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला खेलना है. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला पार्ल में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम को 4.30 बजे से शुरु होगा. फिलहाल दोनों टीमों (SA vs IND) के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज (21 दिसंबर) यानि गुरूवार का दिन बेहद खास होने वाला है. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलना है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का होने वाला है.

आपको बता दें यह तीसरा मुकाबला आज यानि गुरूवार को पार्ल में भारतीय समयानुसार शाम को 4.30 बजे से खेला जाएगा. फिलहाल दोनों टीमों (SA vs IND) के बीच यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में अगर टीम इंडिया (team india) यह मैच जीत जाती है, तो वो सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लेगी.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बोलैंड पार्क पर होगा। इस मैदान पर भारतीय टीम का हालिया रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। यह पिच तीसरे वनडे में बल्लेबाजों की सहायता करने वाली है या भी गेंदबाजों का जलवा देखने को मिलेगा?

पहले दोनों मुकाबलो में शुरूआती जोड़ी की नाकामी के बाद टीम इंडिया गुरुवार को तीसरे और आखिरी वनडे में साउथ अफ्रीका पर जीत दर्ज करने के लिये अच्छी शुरूआत की कोशिश में होगी। इंडिया ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में केवल एक बार ही हराया है। उसे दोहराने के लिये टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ से अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होगी। पहले मुकाबला में भारतीय सलामी जोड़ी 23 और दूसरे में 4 रन की साझेदारी ही कर सकी। यह मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क पर होगा।

कब होगी बोलैंड पार्क की पिच?

पार्ल में बोलैंड पार्क को बल्लेबाजी के अनुकूल माना जाता है और टीमें इस स्थान पर महज 250 रन बनाने की उम्मीद कर सकती हैं। बोलैंड पार्क में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को फायदा मिलने के लिए जाना जाता है। पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को यहां हुए दोनों मुकाबले में हार मिली थी। भारतीय टीम उस हार का बदला लेकर सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

पार्ल में मौसम का हाल

मैच डे (match day) के दिन पार्ल में गर्मी और धूप रहने की उम्मीद है। भारत और दक्षिण अफ्रीका (india- south africa) के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान वर्षा की संभावना बिल्कुल नहीं है। तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। मैच डे नाइट है और भारतीय समय मुताबिक शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

भारतीय टीम प्लेयर: केएल राहुल (caption और wicket kipper), रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार (mukesh kumar), अर्शदीप सिंह, अवेश खान, रिंकू सिंह (rinku singh), आकाश दीप, युजवेंद्र चहल, मीवाशिंगटन सुंदर।

दक्षिण अफ्रीका टीम प्लेयर: एडेन मार्कराम (caption), नांद्रे बरगर, टोनी डि जोर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button