उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kashiram Avas Scam: हाईकोर्ट के आदेश पर भीटी के उपजिलाधिकारी (SDM) सहित तीन अधिकारी गिरफ्तार

कांशीराम आवास घोटाला वर्ष 2011 में हुआ था। इस योजना के लिए आवेदक चंद्रमोहन सिंह ने अपात्रों को पात्रों के आवास देने का आरोप लगा था। 14 अगस्त 2013 को चंद्रमोहन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी । उन्होने हाईकोर्ट से इस मामले में  कार्रवाई की मांग की थी।

चंदौली। काशीराम आवास घोटाले (Kashiram Avas Scam) में हाइकोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। क्राइम ब्रांच ने भीटी तहसील परिसर कार्यालय से एसडीएम सुनील कुमार को गिरफ्तार किया। घोटाले के समय सुनील कुमार चंदौली में बतौर तहसीलदार तैनात थे। वे इस समय भीटी के एसडीएम हैं।  

इस घोटाले में शामिल अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद को सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया था। एक ओर आरोपी चकिया तहसील में तैनात कानूनगो को भी गिरफ्तार किया। इस मामले के दो आरोपियों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढेंः Advocate slaps Sub Inspector: बुलंदशहर में एक अदालत कक्ष में अधिवक्ता ने दरोगा को थप्पड़ जड़ा

कांशीराम आवास घोटाला (Kashiram Avas Scam) वर्ष 2011 में हुआ था। इस योजना के लिए आवेदक चंद्रमोहन सिंह ने अपात्रों को पात्रों के आवास देने का आरोप लगा था। 14 अगस्त 2013 को चंद्रमोहन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी । उन्होने हाईकोर्ट से इस मामले में  कार्रवाई की मांग की थी।

हाई कोर्ट के आदेश पर तहसीलदार समेत कई अधिकारियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। चंद्रमोहन की तहरीर पर कुल 51 लोगों के खिलाफ केस पंजीकृत किया गया था। न्यायालय ने सुनवाई करते हुए 11 सरकारी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये थे। हाई कोर्ट के आदेश पर ही अब एसडीएम सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button