न्यूज़बॉलीवुड

फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ की कमाई में आया उछाल आदिपुरुष से निराश जनता ने थामा विक्की कौशल की फिल्म का हाथ?

Adipurush dialogues: फिल्म जरा हटके जरा बचके इस साल की सबसे बड़ी सरपप्राइज हिट्स में से एक है। ‘मिमी’ और लुका छुप्पी’ जैसी फिल्में बना चुके लक्ष्मण उतेकर की इस फिल्म से किसी को भी बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं थी।लेकिन इस फैमिली कॉमेडी ड्रामा ने पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस कमाई से लोगों को हैरान करना शुरु कर दिया।

फिल्म जरा हटके जरा बचके का बजट 40 करोड़ रुपए बताया जा रहा था। फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 37 करोड़ के कलेक्शन के साथ हिट कैटेगरी में एंट्री कर ली थी। विक्की और सारा की फिल्म के लिए दूसरा हफ्ता भी सॉलिड कमाई लेकर आया।दूसरे हफ्ते में भी फिल्म, थिएटर के लिए दूसरा हफ्ता भी सॉलिड कमाई लेकर आया। दूसरे हफ्ते में भी फिल्म थिएटर जाने वाले दर्शकों की पहली पसंद बनी रही।जरा हटके जरा बचके का सेकंड वीक का कलेक्शन सिर्फ 30% के करीब ही कम हुआ और इसने 25 करोड़ से ज्यादा कमाए। दो हफ्तों में 60 करोड़ से ज्यादा के साथ फिल्म एक सॉलिड हिट बन गई है।

विक्की-सारा की फिल्म के सामने तीसरा हफ्ता एक बहुत बड़ा चुनौती लेकर आया। इसके सामने थिएटर्स में, साल की सबसे बड़ी फिल्म में से एक आदिपुरुष रिलीज हुई। अनुमान बता रहे थे कि शुक्रवार को आदिपुरुष के आने से मीडियम बजट में बनी ‘जरा हटके जरा बचके’ का बॉक्स ऑफिस सफर खत्म हो जाएगा मगर बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर से  इस फिल्म ने सरप्राइज कर दिया है।

प्रभास की ग्रैंड फिल्म के आने से पहले, गुरुवार को जरा हटके जरा बचके ने करीब 2 करोड़ रुपए का कलेक्शवन किया था। लेकिन शुक्रवार को आदिपुरुष के आने से इसकी कमाई घटकर आधी हुई और 1 करोड़ रुपए का ही कलेक्शन हुआ। उम्मीद की जा रही थी कि विक्की और सारा की फिल्म ने सरप्राइज किया और शनिवार को 1.89 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया।

आदिपुरुष के विवाद ने बढ़ाई डिमांड

फिल्म जरा हटके जरा बचके और आदिपुरुष में एक कॉमन बात ये थी कि दोनों ही फिल्में को फैमिली ऑडियंस के साथ एन्जॉय किया जा सकता है। लेकिन शुक्रवार को आदिपुरुष रिलीज होने के बाद से ही डायलॉग की भाषा और फिल्म की स्टोरीटेलिंग को लेकर काफी सारे विवाद उठने लगा। लोगों को रामायण पर बेस्ट कहानी में आज की बोलचाल की भाषा का प्रयोग बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। आदिपुरुष के डायलॉग तेजी से वायरल हो गए। फिल्म के डायलॉग को लेकर विवाद इतना बढ़ चुका है कि रविवार को मेकर्स ने इसी हफ्ते विविदित डायलॉग बदलने का वादा किया है।

इस बीच में बॉक्स ऑफिस पर ‘जरा हटके जरा बचके’ ने रविवार को एक बार फिर सॉलिड कमाई कर डाली। रिपोर्ट्स बताती हैं कि फिल्म ने 17 वें दिन 2.34 करोड़ का कलेक्शन किया है। ये कलेक्शन फिल्म के शुक्रवार आदिपुरुष की रिलीज वाले दिन की कमाई के मुकाबले दोगुने से भी ज्यादा है।

ये कहना गलत नहीं होगा कि आदिपुरुष को मिल रहे नेगेटिव रिव्यूज और जनता की आलोचना ने एक बार फिर  से फैमिली ऑडियंस को जरा हटके जरा बचके के टिकट खरीदने के लिए मोटिवेट किया है। दो  हफ्ते पहले थिएटर्स में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म, टिकट खिड़की पर फैमिली ऑडियंस को अपना मुरीद बना चुकी है, इसलिए ऐसे दर्शकों के लिए ये एक अच्छी फिल्म रही।

तीसरे वीकेंड में जरा हटके जरा बचके ने 5 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। अब फिल्म का कुल कलेक्शन 72 करोड़ रुपए के करीब पहुंचता नजर आ रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button