खेलन्यूज़राज्य-शहर

ऑस्ट्रेलिया जीत से 174 रन दूर, इंग्लैड को चाहिए सात विकेट

ENG VS AUS: स्टुअर्ट ब्रॉड 2/28 और ओली रॉबिंसन 1/22 की शानदार गेंदबाजी की मदद से इंग्लैंड ने 10 जून यानी सोमवार को एशेज श्रृंखला में पहले टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में तीन विकेट निकालकर मैच को रोमांचक बना दिया. चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे पहली पारी में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा 34 और स्कॉट बोलैंड 13 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में तीन झटके लगे। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन बड़ा स्कोर बनाने में फेल हो गए। वॉर्नर 36, लाबुशेन 13 और स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 लिए हैं। वहीं, ओली रॉबिंसन ने 1 विकेट अपने नाम किया है।

लंच तक इंग्लैड ने गोवा दिए थे 3 विकेट
इंग्लैड ने चौथे दिन के खेल की शुरूआत दो विकेट पर 28 रन से की . इंग्लैड ने पहली गेंद से ही आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू किया तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लंच तक मेजबानों के तीन विकेट निकाल लिए टीम ने लंच तक 127 रन जोडे थे. पहली पारी में शतक लगाने वाले रूट ने कमिंस की गेंद पर रिवर्स स्कूप खेलकर चौका लगाने का प्रयास किया, वेकिन वह सफल नही हो पाए. 20 जून यानी मंगलवार को मैच का अंतिम दिन है और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य मिला है। (australia) ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 107 रन बना लिए हैं। ऐसे में मैच के पांचवें और अंतिम दिन उसे जीत के लिए 174 रन और बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलिया के हाथ में अभी सात विकेट है। पहली पारी में शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा 34 और स्कॉट बोलैंड 13 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में तीन झटके लगे। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन बड़ा स्कोर बनाने में फेल हो गए। वॉर्नर 36, लाबुशेन 13 और स्टीव स्मिथ छह रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो लिए हैं। वहीं, ओली रॉबिंसन Ollie Robinson ने 1 विकेट अपने नाम किया है।

आपको बता दें (england) इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 393 रन बनाए थे। लेकिन दूसरी पारी में 273 रन पर सिमट गई. वहीं, (australia) ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 386 रन पर सिमट गई थी। (england) इंग्लैंड को 7 रन की बढ़त पहली पारी में मिली थी। इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया (australia) के सामने 281 रन का लक्ष्य है।

इससे पहले स्पिनर नाथन लियोन और कप्तान पैट कमिंस की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी को 273 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए अनुभवी बल्लेबाज जो रूट (joe root) और हैरी ब्रुक (harry brook) ने 46-46 रन की पारी खेली. (joe root) जो रूट ने 55 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, ब्रुक ने 52 गेंदों की पारी में 5 चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins ) और नाथन लियोन (Nathan Lyon ) को 4-4 विकेट मिले।

बड़ी पारी नहीं खेल पाए स्टोक्स
इंग्लैंड को कप्तान बेन स्टोक्स से दूसरी पारी में बड़ी पारी की उम्मीद थी जिससे मेजबान टीम बड़ा लक्ष्य देने में सफल हो जाती, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। स्टोक्स एक छोर पर खड़े होकर अपनी पारी को बड़ी करने कर रहे थे लेकिन वह कमिंस द्वारा एलबीडब्ल्यू हो गए। स्टोक्स ने 66 गेंदों की पारी में 43 रन बनाए और पांच चौके जड़े। इसके बाद रॉबिंसन और ब्रॉड ने मेहमान टीम के गेंदबाजों को सफलता से पाने के लिए कुछ समय के लिए दूर किया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button