ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में हुई महाचूक, आखिर कौन है जिम्मेदार?

Security breach in Parliament: लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में आज ऐसी चूक हुई जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की होगी। चूक भारी थी, लोकसभा का मंजर था और दो युवक अचानक से लोकसभा में घुस गए। विपक्ष और सत्ता पक्ष एक दूसरे पर सियासी तीर छोड़ने का काम कर रहे थे, लेकिन इतनी ही देर में दो युवक संसद की कार्य़वाही के दौरान अंदर घुसे, दोनों आरोपी युवक एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगे। जैसे ही ये दोनों संसद में घुसे तो अफरा-तफरी मच गई। पकड़ों पकड़ों की आवाज आने लगे। तभी एक युवक ने अपने जूते से एक पीले रंग की गैस स्प्रे कर दी। जिससे की संसद में अफरा-तफरी मच गई।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

आगे-आगे आरोपी, पीछे-पीछे सांसद

संसद की सुरक्षा में ये महाचूक है, इससे बड़ी चूक हो नहीं सकती। कार्य़वाही चल रही हो औऱ दो अनजान शख्श लोकसभा के अंदर घुसकर स्प्रे कर दें, ये एक गंभीर मामला है। बता दें कि जैसे ही दोनों आरोपी संसद के अंदर घुसे तो अफरा-तफरी का माहौल मच गया था। संसद आरोपी को पकड़ने में लग गए थे। हालांकि राहत की खबर ये है कि संसद पूरी तरीके से सुरक्षित हैं। हंगामा बढ़ा तो लोकसभा स्पीकर ने तुरंत कार्य़वाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दरअसल आपको बता दें कि जब ये दोनों आरोपी संसद में घुसे तो शून्यकाल में भारतीय जनता पार्टी के सांसद खरगेन मुर्मू बोल रहे थे, तभी एक अनजान शख्स छलांग लगाकर दर्शक दीर्घा से कूद गया। और अफरा-तफऱी मच गई।

बताया जा रहा है कि आरोपियों का मकसक क्या था अभी तक ये तो साफ नहीं हो पाया है, लेकिन ये बात जरूर है कि आरोपियों का इरादा कोई नेक नहीं था। बताया जा रहा है कि जब आरोपी संसद में घुसे तो आरोपी पहले तो बैरियर से लटके थे जिसके बाद सदन में छलांग लगा दी। इसके तुरंत बाद ही दूसरा शख्स भी उसके पीछे सदन में कूद गया। ये सब देखकर सुरक्षाकर्मियों के हाथ पैर फूल गए।  संसद में अफरा तफरी मचने लगी। कुछ सांसदों को अनहोनी की आशंका हुई तो वो संसद से बाहर निकलने लगे, तो वहीं दूसरी ओर कुछ सांसदों ने बहादुरी दिखाते हुए आरोपियों को पकड़ लिया। औऱ सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button