Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Chunav 2024 Delhi: लोकसभा चुनाव 2024 अभियान के तहत ‘आप का राम राज्य’ वेबसाइट लॉन्च

‘AAP Ka Ram Rajya’ website launched under Lok Sabha Elections 2024 campaign

Lok Sabha Chunav 2024 Delhi: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार 17 अप्रैल को अपने लोकसभा चुनाव 2024 अभियान के तहत ‘आप का राम राज्य’ वेबसाइट लॉन्च की और कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में भगवान राम के आदर्शों को साकार करने की कोशिश की।

वेबसाइट का शुभारंभ शुक्रवार 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले हुआ है, तथा उसी दिन देश के कई भागो में रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज और जैस्मीन शाह के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, “आज रामनवमी के अवसर पर आम आदमी पार्टी ‘आप का राम राज्य’ नाम से एक वेबसाइट शुरू करेगी। अरविंद केजरीवाल के राम राज्य की अवधारणा क्या है? यह वही राम राज्य है जिसकी चर्चा भगवान श्री राम ने की और उसे पूरा किया। महात्मा गांधी समानता लाने के लिए इसे लागू करना चाहते थे। राम राज्य के सपनों को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने पिछले दस वर्षों में दिल्ली में जबरदस्त काम किया है और पूरे देश के लिए एक मिसाल कायम की है।

उन्होंने कहा कि यह पहली रामनवमी है जब अरविंद केजरीवाल नहीं होंगे, जो दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में हैं। संजय सिंह ने कहा, “जेल में होने के बावजूद मुख्यमंत्री को सिर्फ दिल्ली की जनता की चिंता है और वे लगातार लोगों को पत्र और हमारे माध्यम से संदेश भेज रहे हैं।”

सिंह ने कहा, “जो कोई भी केजरीवाल के राम राज्य के तहत प्रगति की जांच करना चाहता है, वह इस वेबसाइट को देख सकता है और पिछले दस वर्षों में केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कार्यों को भी देख सकता है।”

इस दौरान आतिशी ने कहा, “भगवान राम ने अपने राम राज्य के लिए बहुत संघर्ष किया, वह 14 साल के लिए वनवास पर चले गए। दिल्ली में राम राज्य के अपने सपने को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने पिछले दस सालों में बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने अपने रास्ते में आने वाली सभी तरह की चुनौतियों का सामना किया, चाहे वह केंद्र सरकार द्वारा चुनी हुई सरकार के कामकाज में लगातार हस्तक्षेप हो, हमारे काम को रोकने की उनकी कोशिश हो या झूठे मामले में उन्हें जेल भेजना हो। केजरीवाल सभी संघर्षों और चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और दिल्ली में राम राज्य के सपने को साकार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि लोग हमारी वेबसाइट देखें और फिर जमीनी स्तर पर हमारे काम के आधार पर वोट करें।”

भारद्वाज ने कहा कि, वेबसाइट पर कई वीडियो, साक्ष्य और राम राज्य की योजनाएं हैं जो केजरीवाल न केवल पंजाब और दिल्ली के लिए बल्कि पूरे देश के लिए चाहते हैं।

इस बीच, शाह ने वेबसाइट की विशेषताओं पर प्रकाश डाला और लोगों से पार्टी के जमीनी स्तर पर किए गए कार्यों के आधार पर आप को वोट देने की अपील की।

दिल्ली सरकार ने भी अपने बजट में भगवान राम का जिक्र किया। वित्त मंत्री आतिशी ने 4 मार्च को दिल्ली विधानसभा में 76,000 करोड़ रुपये का बजट पेश करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य पार्टी के “राम राज्य” को प्राप्त करने के सपने को साकार करना है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button