न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

अर्चना गौतम को किया कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित, पार्टी ने किया एक्ट्रेस की करतूतों का बड़ा खुलासा

Big Boss 16′ और फिर ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ में अपना जलवा दिखा चुकी अर्चना गौतम (Archana Gautam) इन दिनों कांग्रेस पार्टी के कारण चर्चा में हैं। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि एक्ट्रेस को 6 साल के लिए कांग्रेस से निकाल गिया गया है। साथ ही उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था, जिसका जवाब नहीं मिला है।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें Big Boss 16′ के बाद अर्चना गौतम इन दिनों ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ में नजर आ रही हैं। लेकिन इसके अलावा वह अपने एक वीडियो की वजह से काफी सुर्खियों मे बनी हुई हैं। इस वीडियो में नई दिल्ली कांग्रेस ऑफिस के बाहर कुछ महिलाएं अर्चना के साथ मारपीट करती नजर आ रही हैं। इस घटना के दौरान उनके पिता भी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। सड़क पर गिरे वो मदद की गुहार लगाते दिखाई दिए। अर्चना ने इस घटना पर कहा है कि ये ऑन रोड रेप से कम नहीं है। उनके साथ जो कुछ भी कांग्रेस के दिल्ली कार्यलय के बाहर हुआ, उससे उनका परिवार अभी-भी सदमे में है। लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वो ये कि जिस पार्टी और नेताओं के लिए एक्ट्रेस (Archana Gautam) जान छिड़कती थीं, उससे ही उन्हें जून महीने में ही निकाल दिया गया है। इसका खुलासा खुद पार्टी की तरफ से किया गया है।

कांग्रेस (congress) के यूपी प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया हैं कि अर्चना गौतम को कांग्रेस से इस साल यानि जून 2023 में ही निष्कासित कर दिया गया था। रिपोर्ट से बात करते हुए अंशू ने यह भी कहा कि अर्चना (Archana Gautam) को मिसकंडक्ट के आरोप में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। अंशू ने न्यूज चैनल (news channel) को बताया कि पार्टी ने यह फैसला मेरठ (meerut) की कांग्रेस यूनिट से मिली शिकायतों के आधार पर लिया है।

कांग्रेस पार्टी ने अर्चना गौतम को निकाला
अंशू ने कहा, ‘उनका कोई भी पॉलिटिकल बैकग्राउंड भी नहीं है। फिर भी पार्टी ने उन पर भरोसा किया। उनको सम्मान दिया और उन्हें हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में भी उतारा गया था। लेकिन मेरठ यूनिट में पार्टी के कार्यकर्ताओं से गलत व्यवहार करने की लगाकार शिकायतें आ रही थीं, जिन्होंने उनका 2022 के चुनाव में सपोर्ट किया था। इसलिए, पार्टी की अनुशासन समिति ने अर्चना गौतम (Archana Gautam) को पार्टी से बाहर निकालने का फैसला किया।’


वायरल हुआ था लेटर
सोशल मीडिया पर वायरल हुए कांग्रेस के लेटर में कहा गया था कि अर्चना को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। अवस्थी ने कहा कि गौतम को निष्कासित करने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और जवाब देने के लिए 1 हफ्ते का वक्त दिया गया था। नोटिस में कहा गया है कि उनके खिलाफ मेरठ इकाई के पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से लिखित शिकायतें थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पार्टी फंड होने के बावजूद कई वाहन मालिकों का बकाया नहीं चुकाया है, जिन्हें उन्होंने प्रचार के लिए काम पर रखा था।


अर्चना गौतम ने किया पैसों का गलत इस्तेमाल
जब बार-बार प्रयास करने के बावजूद कार मालिकों को भुगतान नहीं मिला, तो उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से शिकायत दर्ज कराई। नोटिस में कहा गया है कि गौतम पर कैम्पेनिंग के दौरान के सामान का गलत प्रयोग करने और बाद में उसे बेचने का भी आरोप लगाया गया है। वहीं, पार्टी के एक सोर्स के हवाले से लिखा गया, ‘अर्चना गौतम (Archana Gautam) ने नोटिस का जवाब नहीं दिया। जब शिकायतें प्रियंका गांधी (priyanka Gandhi) तक गईं, तो अर्चना गौतम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button